वेलेंटाइन डे के दिन ऐसे पाएं अच्छा निखार

वेलेंटाइन डे प्रेमियों के लिए बहुत ही खास दिन होता है और इस दिन प्रेमिका खूबसूरत दिखना चाहती है. तो आइये आज हम आपको खास टिप्स बताने जा रहे है जिसे अपना के आप अपने पार्टनर को अपनी खूबसूरती का दीवाना बना सकती है. हम आपको प्रकृतिक उपचार बताने जा रहे है. जिससे आप वेलेंटाइन डे को और खास बना पाएगी.

ऐसे पाएं वेलेंटाइन डे के दिन अच्छा निखार  

दही है फायदेमंद 

दही में जिंक और कैल्शियम पाया जाता है, जो सेहत और सुंदरता के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना एक कप दही का सेवन जरूर करे. इससे त्वचा की  दाग-धब्बे और झाइयों से छुटकारा पा सकते है.

गुलाबजल

गुलाबजल त्वचा को निखारने के लिए बहुत फायदेमंद होता है. चेहरे पर कोई भी क्रीम लगाने के बजाएं गुलाबजल का इस्तेमाल करे. इससे रूखी और बेजान त्वचा में जान आती है.

स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी मात्रा अधिक में पाया जाता है. यह त्वचा को जवां बनाए रखने में बहुत लाभकारी होता है और सूर्य की तेज किरणों से आपके चेहरे को बचाता है. इससे त्वचा का रूखापन दूर होता है साथ ही चेहरे पर अच्छा निखार आता है.  

सेब नाश्ते में जरूर खाएं 

सेब एक एंटीऑक्सीडेंट है जिसके सेवन से त्वचा पर बहुत अच्छा निखार आता है और धूप से त्वचा का बचाव भी होता है.

लहसुन

लहसुन की नियमित सेवन से टिश्यूज से रक्षा मिलती है. इससे चेहरे पर झुर्रियां नहीं पडतीं और त्वचा पर बहुत अच्छा ग्लो आता है.

नट्स अपने डाइट में जरूर शामिल करे 

नट्स जैसे कि बादाम, अखरोट या पहाडी बादाम रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के साथ फैट्स को कम करता है और आपको स्लिम और फिट बनाता है. यह कोलेस्ट्रॉल को भी कम करता है.

टमाटर

टमाटर त्वचा को नर्म, मुलायम और कोमल बनाये रखता है इसलिए टमाटर का सेवन करे या इसे चेहरे पर लगाएं. इससे डेड स्किन से छुटकारा मिलता है. यह बहुत अच्छा स्क्रब भी है. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -