प्याज की वजह से आने वाली सांस की बदबू के लिए कारगर हैं ये उपाय
प्याज की वजह से आने वाली सांस की बदबू के लिए कारगर हैं ये उपाय
Share:

बिना प्याज किसी सब्जी का स्वाद पाना मुश्किल है. अक्सर लोग प्याज को सलाद में भी खाना पसंद करते हैं. लेकिन कच्ची प्याज़ आपके मुंह से बदबू आने का कारण बन जाती है. जब भी आप कच्ची प्याज़ कहते हैं तो आपकी सांसों को भारी कीमत चुकानी पड़ती है. इसे खाने के बाद आप किसी के पास बैठ भी नहीं सकते ऐसी बदबू आती है. लेकिन सांसों से प्याज की बदबू को दूर किया जा सकता है. आज हम इसी के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं. 

बदबू दूर करने के लिए करें ये उपाय:

* अजमोद और पुदीना: अजमोद और पुदीना के पत्ते को कुछ समय तक चबाना, मुंह से प्याज की गंध को दूर करने में बहुत मददगार होता है. गंध को दूर करने के लिए पुदीने की चाय या क्सीलिटोल वाली गम का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

* नींबू, गाजर और मशरूम: सलाद में प्याज लेने पर गंध का मुकाबला करने के लिए इसमें नींबू, गाजर और मशरूम आदि सब्जियों को कुछ अतिरिक्त मात्रा में मिलाये.

* सरसों के दाने: एक चम्मच सरसों की लेकर उसे अपने मुंह में रखकर 30 सेकंड के लिए अच्छे से हिलाये, फिर उसे थूक दें. इसके बाद एक और चम्मच लेकर उसे निगल लें. इससे प्याज से आती मुंह की दुर्गंध दूर हो जाती है.

* ग्रीन टी का सेवन: ग्रीन टी बदबू वाले तत्वों को बेअसर करने मददगार होती है. इसलिए अपनी सांसों को तरोताजा बनाये रखने के लिए अपनी दिनचर्या में ग्रीन टी का एक कप जरूर शामिल करें.

इन घरेलु नुस्खों से बनेगी दमकती हुई त्वचा

निम्बू और शक्कर से चेहरा ऐसे होगा साफ़, जानिए इसके टिप्स

फ्रिज से आ रही बदबू को इस तरह करें दूर और बनाएं फ्रेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -