अपनी पसंदीदा ज्वैलरी को इस तरह बनाएं सुंदर और नई जैसी
अपनी पसंदीदा ज्वैलरी को इस तरह बनाएं सुंदर और नई जैसी
Share:

महिलाओं का  ज्वैलरी से बहुत प्यार होता है. इसे वो अपनी जान से भी जड़ा संभालकर रखती हैं. लेकिन रखे रखे ये ख़राब भी हो जाती है जिसका ख्याल बहुत जरुरी है ताकि वो भद्दी न दिखे. आज हम आपको ऐसे ही टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आपकी पसंदीदा ज्वैलरी को सुंदर बनाये रख सकती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं कि आपकी रसोई में इस्तेमाल किए जाने वाले एक चीज से अपनी ज्वैलरी को साफ कर सकती हैं. जी हां, बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करके आप ना केवल चांदी बल्कि सोने को भी चमका सकती हैं.

स्टर्लिंग सिल्वर ज्वैलरी: हवा में आर्द्रता के कारण अक्सर चांदी की चमक दूर होने लग जाती है. वह धीरे-धीरे काली पड़ने लग जाती हैं. आप बेकिंग सोडा के साथ एल्यूमीनियम का इस्तेमाल कर अपनी चांदी की ज्वैलरी को काला होने से बचा सकती हैं.

जरूरी सामग्री:

* एल्यूमीनियम
* उबला हुआ पानी
* बेकिंग सोडा

ऐसे साफ करें:

एक कांच का कटोरा ले लें और फिर उसमें अपनी ज्वैलरी को डाल दें. इसके बाद इसमें चुटकी भर बेकिंग सोडा डाल दें. अब इसमें थोड़ा सा गर्म किया हुआ पानी मिला लें और ज्वैलरी को इस पानी में भिगोएं रहने दें. अब एल्यूमीनियम फॉइल का एक टुकड़ा ले लें और फिर इसे कटोरे में ही डालकर इसे कुछ देर के लिए छोड़ दें.

* डायमंड ज्वैलरी: कप में गर्म पानी डालकर इसमें एक चम्मच बेकिंग सोडा डाल दें, अब इसमें डायमंड ज्वैलरी को डाल लें. अब इसे कुछ देर तक इसी कप में रहने दें. इसमें आपको एल्यूमीनियम फॉइल का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है. कुछ देर के बाद अपनी ज्वैलरी को बाहर निकाल कर उसे ठंड़े पानी से साफ कर लें और फिर एक सॉफ्ट कपड़े से ज्वैलरी को पौंछ लें.

कड़वे करेले पत्ते से दूर होंगे अपने चेहरे के पिम्पल

मुंह के छालों को दूर करने के लिए अपनाएं घरेलु टिप्स

कफ को कम करता है काली मिर्च और मिश्री का उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -