कड़वे करेले पत्ते से दूर होंगे अपने चेहरे के पिम्पल
कड़वे करेले पत्ते से दूर होंगे अपने चेहरे के पिम्पल
Share:

करेला कड़वा होता है इसलिए उसमें कई तरह के गुण पाए जाते हैं. कई लोग इसे खाने में ना नुकुर करते हैं लेकिन वो नहीं जानते है इससे कितने फायदे  होते हैं. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किनते गुणों से भरपूर है करेला. करेला हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है की जितना करेला आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है,उससे कही ज़्यादा ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है. करेले की पत्तियाँ आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को निखार सकती है. आइए जानते है कैसे. 

* अगर आप अपने चेहरे में चमक लाना चाहती है तो इसके लिए करेले के पत्ते लेकर 3-4 मिनट तक पानी में डालकर उबाल लें. उबलने के बाद इन पत्तो को पानी से निकाल कर पीस ले और बारीक पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट में थोड़ा बेसन मिलाएं और चेहरे पर लगाएं. इसे अपने चेहरे पर लगाए और 15 मिनट बाद चेहरा धो लें. इस फेस पैक से चेहरे पर चमक आएगी.

* करेले की पत्तियों के इस्तेमाल से आप अपनी पिम्पल्स की समस्या से भी छुटकारा पा सकती है,इसके लिए करेले के पत्तों को बारीक पीसकर पेस्ट बना ले,अब इसमें थोड़ी सी हल्दी मिला लें. इस पेस्ट को मुंहासों वाली जगह पर लगाएं. थोड़ी देर बाद धो लें. हफ्ते में 3-4 बार ऐसा करने से मुंहासों से छुटकारा मिलेगा. 

मुंह के छालों को दूर करने के लिए अपनाएं घरेलु टिप्स

कफ को कम करता है काली मिर्च और मिश्री का उपयोग

इस सर्दी घरेलु उपायों से मिलेगा शरीर की समस्या से निजात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -