निम्बू के घरेलु इलाज, कई परेशानियों से देंगे निजात
निम्बू के घरेलु इलाज, कई परेशानियों से देंगे निजात
Share:

सुबह गर्म पानी के साथ नींबू पीने के फायदे आप कई बार सुने होंगे। आपकी त्वचा बेहतर करने से लेकर इम्यून सिस्टम सही करने तक नींबू कई तरीके से इस्तेमाल किया जाता है।जानें नींबू की मदद से आप कैसे निखार सकती हैं अपनी खूबसूरती। विटामिन सी आपकी त्वचा को झुर्रियों, रुखेपन और सन डैमेज से बचाता है। नींबू शरीर को डिटॉक्सिफाई करके त्वचा की चमक बनाए रखता है। नींबू पानी को रोजाना पीना शुरू करें आपको फर्क जरूर नजर आएगा।

वही ध्यान देने वाली बात ये है कि नींबू के रस के अंदर साइट्रिक एसिड एक प्राकृतिक एस्ट्रिंजेंट के रूप में काम करता है।अगर आपकी त्वचा ग्रीसी या ऑयली है , तो एक कॉटन पैड में नींबू के रस की कुछ बूंदें लें, फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं, जिससे चेहरे पर अधिक तेल को रोकने के मदद मिलेगी। अगर आपके पैरों में पसीने से बदबू की समस्या हो तो रात में सोते वक्त मोजे के अंदर नींबू डाल लें, इस समस्या से धीरे-धीरे छुटकारा मिल जाएगा। नींबू विटमिन सी का सबसे अच्छा स्त्रोत  है और यह काफी अच्छा ऐंटीऑक्सिडेंट है। यह आपका (इम्यून सिस्टम) प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत बनाता है। आधा नींबू पानी के साथ रोजाना लेने से आपकी विटमिन सी की रोजाना की जरूरत पूरी हो जाएगी।

आपके बता दे की नींबू में जीवाणुरोधी गुण होते हैं, जो ब्रेकआउट पैदा करने वाले बैक्टीरिया को खत्म करते हैं। कील-मुंहासे और उनसे होने वाले दाग धब्बों को मिटने के लिए, नींबू के रस की कुछ बूंदों के साथ नारियल पानी की कुछ बूंदों को मिलाएं। नारियल आपकी त्वचा को हाइड्रेट करेगा, और नींबू इसे साफ और निखरेगा। नींबू विटामिन सी और साइट्रिक एसिड से भरपूर होते हैं, इसलिए रोजाना सेवन से समय के साथ आपकी त्वचा को चमकदार बनाने और काले धब्बों को हल्का करने में मदद करता है।

अजवाइन के कारगार देसी घरेलु नुस्खे

वजन कम करने का ये घरेलु नुस्खा अपना पाओ अचूक परिणाम

गंजे के सर पर भी बाल उगा देने वाला घरेलु नुस्खा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -