डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए करे ये घरेलू उपाय
डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए करे ये घरेलू उपाय
Share:

बिगड़ी लाइफस्टाइल के चलते आँखों के नीचे काले घेरे पड़ना आम बात है. आँखों के नीचे पड़ने वाले काले घेरे सिर्फ आपकी खूबसूरती को कम कर देते है. आंखों की आसपास की स्किन बहुत नाजुक होती है और चेहरे के दूसरे भागों की अपेक्षा पतली भी, इसलिए इस क्षेत्र पर ध्यान देना जरूरी है. इस समस्या से निपटने के लिए घर में ही अंडर आई क्रीम के बारे में बताने जा रहे है.

दो सॉस पैन, दो ग्लास, चम्मच, थर्मोमीटर, हैन्डहेल्ड मिक्सर, कोकोनट तेल, प्रिमरोड, विटामिन ई को थोड़े से पानी के साथ गर्म करे. सारी ऑइल को आपस में अच्छी तरह मिलाने के बाद उसमे लैवेंडर ऑइल को मिलाएं. यह मिश्रण ठंडा होने तक तरल ही रहेगा.

इसके अलावा चाय की पत्ती को रात भर दूध में भिगो कर रखे, इस चाय की पत्ती को दूध में अच्छे से मिक्स कर डार्क सर्कल्स पर लगाए. इस उपाय से कुछ ही दिनों में अंतर दिखाई देगा. बादाम का तेल भी डार्क सर्कल से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. रात में आंखों के नीचे थोड़ा सा लगाएं और हल्के हाथो से मालिश करे. सुबह उठने पर मुंह धोए. ये उपाय बहुत जल्द डार्क सर्कल से छुटकारा दिलाते है.

ये भी पढ़े

आर्गेनिक प्रोडक्ट के इस्तेमाल का बढ़ा है प्रचलन

घर में बनाइये कॉफी और पपीता से स्क्रब

दूध की मलाई करती है त्वचा के रूखेपन को दूर

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -