नेचुरल मेकअप रिमूवर बनाए घर पर इस आसान टिप्स के साथ
नेचुरल मेकअप रिमूवर बनाए घर पर इस आसान टिप्स के साथ
Share:

मेकअप का एक अहम् हिस्सा है आँख और आँखों पर colourful  मेकअप काफी फबते भी है आंखों का मेकअप देखने में बहुत आकर्षक लगता है। लेकिन उसे हटाना बहुत मुश्किल होता है। आंखें और उसके आसपास की त्वचा बहुत नाज़ुक होती हैं। मेकअप रिमूवर में मौजूद केमिकल्स उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं।लेकिन, अगर आप मेकअप साफ नहीं करेंगी तो आपकी त्वचा को और अधिक नुकसान पहुंच सकता है। आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऑय मेकअप को रिमूव करने का नेचुरल तरीका  

जोजोबा और विटामिन ई ऑयल कैप्सूल

जोजोबा ऑयल त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है और इससे किसी प्रकार का साइड इफेक्ट भी नहीं होता। ख़ासतौर से आंखों पर। ये आसानी से मस्कारा और काजल हटा देता है। वहीं, विटामिन ई ऑयल में मॉश्चराइजिंग तत्व और उच्च एंटी ऑक्सीडेंट्स भी मौजूद होते हैं, जो त्वचा को स्वस्थ बनाते हैं।

इस्तेमाल की विधि

जोजोबा ऑयल लें और उसमें विटामिन ई कैप्सूल तोड़कर मिला लें। इस मिक्सचर में रूई डालें और फिर उस रूई से आंखों व आसपास की त्वचा को साफ करें। आप आंखों के किनारों की सफाई के लिए ईयर बड का इस्तेमाल भी कर सकती है। मेकअप साफ करने के बाद हर्बल फेसवॉश से मुंह धो लें।

नारियल तेल

नारियल तेल अमूमन हर घर में पाया जाता है। ये एक आसान उपाय है मेकअप साफ करने के लिए। ये न सिर्फ मेकअप साफ करता बै बल्कि त्वचा को मुलायम भी बनाता है। इसमें मौजूद विटामिन ई और प्रोटीन त्वचा को डैमेज होने से बचाते हैं। इस्तेमाल की विधि

आप ऐसे ही उंगलियां नारियल तेल में डुबाकर अपनी पलकों पर लगा मेकअप साफ कर सकती हैं या फिर नारियल तेल में ईयर बड डुबाकर उससे आंखों के आसपास का काजर और मस्कारा साफ कर सकती हैं। उसके बाद एक साफ सूती कपड़े से आंखों के आसपास की जगह साफ कर लें। चिपचिपापन महसूस हो तो फेसवॉश से मुंह धो लें। 

पुरुषो को सदा जवान दिखने के लिए अपनाए ये टिप्स

सर्दियों की ड्राई स्किन में निखार भर देगा ये उबटन, जाने

पपीते से झटपट करे स्किन प्यूरीफिकेशन इस उपाय के साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -