चेहरे को 10 साल जवा और खूबसूरत दिखने के लिए लगाए ये होममेड फेस पैक
चेहरे को 10 साल जवा और खूबसूरत दिखने के लिए लगाए ये होममेड फेस पैक
Share:

अगर आप भी लंबे समय जवां और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो हमारे बताये इस घरेलू नुस्‍खे को जरूर आजमाएं। इससे आपकी स्किन बिना दाग-धब्‍बों और झुर्रियों के जवां दिखने लगेगी।   अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो भी आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है क्‍योंकि यह फेस मास्‍क हर तरह की स्किन के लिए पूरी तरह से सेफ है और आपको बिल्‍कुल भी नुकसान नहीं पहुंचाएगा। तो आइये जानें आखिर ऐसा कौन से फेस मास्‍क है जिसकी हेल्‍प से आप अपनी उम्र से 10 साल जवां दिख सकती हैं?

डेड स्किन करें दूर: कुछ महिलाओं को स्क्रब करना पसंद नहीं होता। इसका एक बेहतर विकल्प है कि आप चावल के आटे को शहद या फिर ऑलिव ऑयल के साथ मिलाकर लगाएं। यह एक अच्छा स्क्रब है जो डेड स्किन की अच्छी से निकाल देता है।

जवां त्‍वचा का राज: चेहरे पर चावल का प्रयोग करने से स्किन प्रॉब्‍लम्‍स जैसे डार्क स्‍पॉट, एक्‍ने ठीक होने लगतेे है। चावल में एंटी-ऑक्‍सीडेंट गुण मौजूद होने के साथ यह विटामिन ई से भरपूर होता है। जिसके इस्तेमाल से स्किन की फाइन लाइन्‍स दूर होने लगती हैं। साथ ही स्किन में ग्‍लो आने लगता है।

डार्क सर्कल दूर करें: अगर आप डार्क सर्कल से परेशान हैं तो इस चावल के आटे को कैस्टर ऑयल के साथ मिलाकर लगाएं। इससे डार्क सर्कल दूर हो ही जाएंगे साथ ही आंखों के आस-पास  फाइन लाइन्‍स भी दूर हो जाएंगी।

चावल का फेस मास्‍क बनाने के उपाय: चावल का फेस मास्‍क बनाने के लिए आपको इन चीजों की जरूरत होती है।
1 चम्मच दूध
4 चम्मच चावल
1 चम्मच शहद

इससे मास्‍क को बनाने के लिए सबसे पहले चावलों को अच्‍छे से धोकर उबाल लें। उबालने के बाद इन्‍हें छानकार और अच्‍छी तरह मैश कर लें। इसके बाद इसमें दूध और शहद को अच्‍छे से मिलाकर मास्‍क बना लें।

फेस मास्‍क लगाने का तरीका: चावल के फेस मास्‍क को अपनी ड्राई स्किन पर लगा लें और इसे सूखने दें। सूखने के बाद इस मास्‍क को साफ कर लें। अब चेहरे को चावल के उसी पानी से धो लें जो आपने उबालने के लिए इस्‍तेमाल किया था।

चावल के मास्‍क इस्तेमाल करने से चेहरे को नमी मिलती है और फाइन लाइन्‍स भी कम होने लगते हैं। साथ ही यह चेहरे की त्वचा को बेदाग और मुलायम बनाता है। जिससे आप फिर से जवां दिखने लगती है। चावल का फेसमास्‍क हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा।

चेहरे के साथ अपने पैरो को भी दे स्पेशल देखभाल, ऐसे रखे इनका ख्याल

चेहरे पर पड़ी झुर्रियों को मिनटों में दूर करने के लिए अपनाये ये उपाय

स्किन की अलग-अलग समस्याओ के लिए बनाये ये अलग-अलग फेस पैक , जाने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -