सिर्फ 15 मिनट में बनाये अपनी गरदन को गोरा
सिर्फ 15 मिनट में बनाये अपनी गरदन को गोरा
Share:

अगर गर्दन काली हो तो चेहरे की सुंदरता भी फीकी पड़ने लगती है. कई लोग तो इसे साफ करने के लिए खूब रगड़ते भी है, लेकिन इससे आपको निजात नहीं मिलती है, बल्कि आपकी गर्दन भी लाल हो जाती हैं.हमारे पास इतना समय नहीं होता है कि अपना ठीक ढंग से ख्याल रख पाएं. अगर आपकी गर्दन काली है, तो सिर्फ 15 मिनट में आप गोरी गर्दन पा सकते है.

जानिए इस उपाय के बारें में. इस उपाय को 2 दिन करने में आपको खुद ही फर्क नजर आने लगेगा.

1-स्नान पर जाने से पहले नींबू का आधा टुकड़ा ले लो और उसे धीरे-धीरे 5-10 मिनट के लिए गर्दन पर रगड़ें. आप अपनी संवेदनशील त्वचा पर नींबू रस के बराबर मात्रा में गुलाब जल मिश्रण कर रोज लगा सकते है. इसके लगातार प्रयोग से आप गर्दन का कालापन जल्द दूर कर देंगे. 

2-संतरा विटामिन सी से भरपूर सबसे अच्छा प्राकृतिक उत्पादों में से एक है. संतरे के छिलके का प्रयोग गर्दन से काले दाग मिटाने और उनमे निखार लाने के लिए आप इस प्राकृतिक उत्पाद का इस्तेमाल कर सकते है. 

3-बेसन का उपयोग आप नेचुरल स्क्रब के रूप में भी कर सकते है. बेसन सुस्त और डल पड़ी त्वचा में जान डाल कर उनको ताजगी का अहसास दिलाने और मृत कोशिकाओं को हटाने का काम प्राकृतिक रूप से करता है. 

4-जई हमारी गर्दन की त्वचा और स्वास्थ्य दोनों के लिए काफी लाभकारी है. जई के साथ कुछ अन्य समाग्री मिलाकर आप एक ऐसा पैक बना सकते है जो आसानी से और प्रभावी ढंग से गर्दन के काले धब्बे को दूर कर सकता है. 

डेंड्रफ की समस्या है तो गुनगुने नारियल तेल से...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -