चेहरे की रंगत निखारने के लिए करें ये उपाय
चेहरे की रंगत निखारने के लिए करें ये उपाय
Share:

कई लोगो की स्किन सांवली होती है, इसे गोरा करने के लिए कई तरह के फंडे भी अपनाएं जाते है. घरेलू नुस्खे अपना कर भी चेहरे की रंगत को निखारा जा सकता है. इसके लिए कच्चे दूध से चेहरा साफ करे. मलाई में नींबू का रस और चुटकी भर हल्दी मिला कर रात में लगा कर छोड़ दे या नहाने से पहले लगाए.

कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा. खीरा और टमाटर के रस का पेस्ट बना कर चेहरे पर लगाए, इससे चेहरे पर औज आएगा. मार्केट में मिलने वाले मिल्क पाउडर से थोड़ा पेस्ट बना ले, इसे चेहरे पर लगाने से भी चेहरे की रंगत निखरेगी. मुल्तानी मिट्टी में चुटकी भर हल्दी मिला कर लगाने से भी स्किन तुरंत साफ हो जाएगी. साबुन की बजाय बेसन से चेहरा साफ करे. नींबू ग्लिसरीन और गुलाबजल के पेस्ट को रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाए, इससे स्किन का सांवलापन दूर हो जाएगा. कच्ची हल्दी को घिस कर चेहरे पर लगाए, इससे स्किन की रंगत साफ हो जाएगी.

चेहरे की रंगत निखारने के लिए चंदन और सेब का फेस पैक लगाना चाहिए. लाल मसूर की दाल के साथ चिरोंजी को कच्चे दूध में भिगो दे, इसका पेस्ट बना कर रोज चेहरे पर लगाए और रगड़ कर धो ले. इससे चेहरा मुलायम हो जाएगा.

ये भी पढ़े 

चिन पर से एक्स्ट्रा हेयर इस तरह निकाले

सिर्फ एक पत्ती करेगी डैंड्रफ की समस्या को दूर

वॉग ब्‍यूटी अवार्ड्स में सभी की आँखों में खटकी नव्या

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -