ऐसे चमकेंगे आपके दांत
ऐसे चमकेंगे आपके दांत
Share:

सोचिये अगर दांत न होते तो हम क्या करते। आपने अक्सर ऐसे बुजुर्गों को देखा होगा जिनके दन्त नहीं होते और उन्हें भोजन करने और निगलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. दन्त भोजन करने में हमारी मदद इसी की मदद से हम खाना चबा पाते हैं. दांत तो अपना काम पूरा करता है लेकिन काफी लोग दांतों का ख़याल नहीं रखते जिससे दांत एकदम पीले नजर आने लगते हैं. पीलापन या भूरापन कई कारणों से आ जाता है. आज हम आपको दांतों को मोतियों की तरह चमकाने के दो टिप्स दे रहे हैं जिन्हे इस्तेमाल में लाकर आपके दांत काफी साफ हो जाएंगे।

स्ट्राबैरी में विटामिन सी की अच्छी मात्रा होती है। इससे दांतों पर जमी पीले रंग की परत आसानी से साफ हो जाती है। इसके अलावा इसमें मैलिक एसिड नाम का एग्जाइम होता है जो दांतों पर जमे दाग-धब्बों को साफ करता है। हम जानते हैं कि नमक पेस्ट का काम करता है। पेस्ट में भी नमक की मात्रा होती है। आप स्ट्राबैरी, नमक और बेकिंग सोडा को मिलाकर पेस्ट बना सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

इससे आपके दांतों की खूबसूरती फिर लौट आएगी। हल्का सा बेकिंग सोडा लेकर दंतमंजन किया जाए तो इससे दांतों की सुंदरता लौट आती है। इसके अलावा अगर आप काफी मात्रा में एसिडिक फूड खाते हैं तो बेकिंग सोडा आपके दांतों के पीएच को बैलेंस करने में मदद कर सकता है। आप चाहे तो बेकिंग सोडा में नींबू की बूंदे मिलाकर दंतमंजन बना सकते है। हालांकि, ज्यादा मात्रा में ऐसा नहीं करना चाहिए।

फेशियल आयल की कुछ बूंदे निखारेगी आपकी त्वचा

जानिए चेहरे को चमकदार बनाने के कुछ आसान तरीके

ज़्यादा स्क्रब करने से आ सकती है चेहरे पर झुर्रिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -