कर्नाटक: आज बाढ़ प्रभावित बेलगावी जिले का दौरा करेंगे अमित शाह, कर सकते हैं बड़ा ऐलान
कर्नाटक: आज बाढ़ प्रभावित बेलगावी जिले का दौरा करेंगे अमित शाह, कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात सहित देश के कई प्रदेशों में पिछले कुछ दिनों से निरंतर हो रही बारिश से बाढ़ ने उग्र रूप धारण लिया है इन राज्यों में अब तक बाढ़ के कारण 184 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज कर्नाटक में बाढ़ कि मार झेल रहे बेलगावी जिले का आज हवाई सर्वेक्षण करेंगे। जानकारी के अनुसार, अमित शाह आज दोपहर को बेलगावी पहुंचेंगे और हवाई सर्वेक्षण द्वारा जिले के स्थिति का जायजा लेंगे। 

वहीं केरल के वायनाड में लगातार बारिश से हालात काबू से बाहर हो गए हैं, वायनाड में निरंतर बारिश से मेप्पडी पंचायत के पुथुमाला गांव में भूस्खलन हो गया था। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, अग्निशमन और बचाव विभाग और वन विभाग के अधिकारी फिलहाल राहत और बचाव अभियान में जुटे हुए हैं। बता दें कि कर्नाटक में बाढ़ की स्थिति की जानकारी देते हुए सूबे के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बताया कि बाढ़ के कारण 24 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि बाढ़ से 1024 गांव गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं, प्रदेश में राहत और बचाव कार्य के लिए 20 एनडीआरएफ की टीमें, 10 सेना की टीम, 5 नेवी की टीमें और 2 एसडीआरएफ दल जी जान से जुटा हुआ है, इसके साथ ही सीएम येदियुरप्पा ने अपनी घोषणा में कहा है कि मृतक के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा।

जम्मू कश्मीर को लेकर सियासी बयानबाज़ी जारी, अब शिवराज ने नेहरू को बताया 'अपराधी'

सपा के दो और राज्यसभा सदस्य थाम सकते हैं बीजेपी का दामन

तीन दिवसीय रूस दौरे पर रवाना हुए सीएम योगी, यूपी के लिए तलाशेंगे निवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -