तीन दिवसीय रूस दौरे पर रवाना हुए सीएम योगी, यूपी के लिए तलाशेंगे निवेश

तीन दिवसीय रूस दौरे पर रवाना हुए सीएम योगी, यूपी के लिए तलाशेंगे निवेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार शाम को रूस के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए हैं। कुछ समय पहले ही यूपी में इन्वेस्टर्स समिट का विशाल आयोजन किया गया था। इसके बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ रूस के दौरे पर औद्योगिक एवं व्यापारिक संभावनाएं तलाशने जा रहे हैं। दरअसल, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के साथ प्रतिनिधिमंडल में छह प्रदेशों के सीएम रूस की यात्रा पर रवाना हुए हैं।

इनमें सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडवनीस, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल, गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत शामिल हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्रियों के साथ तक़रीबन 50 उद्यमी भी इस दौरे में शामिल होंगे। उद्यमियों और रूस के अधिकारियों के साथ छह सत्र होंगे। इस यात्रा पर सीएम योगी रूस के अमूर ओब्लास्ट प्रांत से मुलाकात कर खाद्य एवं प्रसंस्करण, कृषि इंडस्ट्री, डेयरी और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर को लेकर एमओयू भी साइन करेंगे। 

बताया जा रहा है कि केंद्र और राज्य सरकार के संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी रूस दौरे पर साथ होंगे। इस दौरान राज्य में निवेश को लेकर भी कई समझौतों पर काम होगा। बताया जा रहा है कि रूस में होने वाले इस कार्यक्रम में मेटल, ऑयल, टिंबर, फूड प्रोसेसिंग आदि क्षेत्रों में उन्नति के लिए विशेष सेशन भी होंगे। 

कर्नाटक में भीषण बाढ़ से जनजीवन अस्तव्यस्त, सीएम येदियुरप्पा ने केंद्र से मांगे 3000 करोड़

VIDEO: राहुल गाँधी के एक और झूठ हुआ उजागर, कश्मीर के IG ने जारी किया बयान

सालों बाद फिर सोनिया के हाथों में कांग्रेस की कमान, CWC में पास हुए ये तीन प्रस्ताव