हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सुएली ल्योन का हुआ निधन, लोलिता के किरदार से मिली थी पहचान
हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सुएली ल्योन का हुआ निधन, लोलिता के किरदार से मिली थी पहचान
Share:

हॉलीवुड सिनेमा की खूबसूरत अदाकारा सुएली ल्योन (Sue Lyon) का लॉस एंजेलिस में निधन हो गया है. वह 73 वर्ष की थीं. सुएली ल्योन हॉलीवुड सिनेमा में अपने लोलिता की भूमिका से मशहूर हुई थीं. अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के मुताबिक सुएली ल्योन के दोस्त Phl Syracopoulos ने बताया कि उन्होंने आखिरी सांस गुरुवार को लॉस एंजेलिस में स्थिति अपने घर में ली. वह लंबे वक्त से बीमार चल रही थीं. सुएली ल्योन ने हॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम किया.

 उन्होंने साल 1962 में मशहूर निर्देशक स्टेनली कुब्रिक की फिल्म लोलिता में मुख्य किरदार निभाया था. सुएली ल्योन ने जब यह किरदार निभाया था तो वह महज 14 साल की थीं. सुएली ल्योन का जन्म साल 1946 में अमेरिका के आयोवा में हुआ था. उनका परिवार कुछ समय बाद लॉस एंजेलिस में शिफ्ट हो गया था. सुएली ल्योन ने कम उम्र से ही टेलीविजन पर अभिनय करना शुरू कर दिया था. उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा था.

निर्देशक स्टेनली कुब्रिक ने शो The Loretta Young Show में सुएली ल्योन के अभिनय को काफी पसंद किया. जिसके बाद सुएली ल्योन ने लोलिता में अपने अभिनय से लाखों दिलों को जीता. इस किरदार के लिए सुएली ल्योन को गोल्डन ग्लोब अवार्ड से नवाजा गया. इसके बाद उन्होंने द नाइट ऑफ द इगुआना (1964), द फ्लिम-फ्लैम मैन (1967), और एवल नाइवेल (1971) जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया. सुएली ल्योन आखिरी बार फिल्म एलीगेटर में नजर आई थीं, ये फिल्म साल 1980 में आई थी.

केंडल जेनर ने शेयर की अपनी एक और वीडियो

काइली जेनर ने शेयर की अपनी खूबसूरत फोटो, जिसे देख फैंस की रुकीं सांसे

अपने पति के साथ एस्पेन की सड़कों पर नज़र आईं ग्विनिथ पेल्ट्रो

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -