होली के मौके पर रखे अपनी त्वचा का ख्याल
होली के मौके पर रखे अपनी त्वचा का ख्याल
Share:

होली रंग और मस्ती का त्यौहार होता है, पर इस त्यौहार का सबसे बुरा असर हमारी स्किन पर पड़ता है. रंग स्किन को नुकसान तो पहुंचाते ही हैं, पर इन को हटाने के लिए लगातार स्किन पर साबुन का प्रयोग भी हानिकारक होता है. इससे आपकी त्वचा ड्राई और मुरझा जाती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे आप होली के मौके पर अपनी त्वचा का ख्याल रख सकते हैं. 

1- रंग खेलने से पहले अपने चेहरे और हाथ पैरों पर तेल लगा ले. अगर आपकी त्वचा रूखी और सामान्य है, तो आप ऑलिव ऑयल, नारियल का तेल, अरंडी का तेल या बेबी आयल लगा सकते हैं. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप तेल की जगह वैसलीन का इस्तेमाल करें. 

2- बहुत सी लडकियां होली खेलने से पहले अपने चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल करती हैं पर हम आपको बता दें कि मेकअप के बाद लगने से चेहरे पर पिंपल्स के होने का खतरा होता है. इसलिए रंग खेलते वक्त मेकअप  का इस्तेमाल ना करें. 

3- रंग खेलने के कारण नाखून खराब हो जाते हैं, ऐसे में रंग खेलने से पहले अपने नाखूनों पर वैसलीन लगा लें. अगर आप वैसलीन नहीं लगाना चाहती हैं, तो होली खेलने से पहले नाखूनों पर नेल पॉलिश का एक कोट लगा ले, ऐसा करने से आपके नाखूनों पर रंग नहीं लगेगा. 

4- चेहरे के साथ-साथ अपने होंठ और कानों का ध्यान रखना भी जरूरी होता है, इसलिए कान और होंठ पर मॉश्चराइजर लगाएं. 

5- होली के 5 दिन पहले और बाद में चेहरे पर किसी भी तरह का फेशियल ब्लीच आदि ना करवाएं. अपने बालों को खुला ना रखें. जींस टीशर्ट पहने तब भी एक चुन्नी अपने साथ जरूर रखें.

 

ये तरीके बचाएंगे आपको रंगो के साइड इफ़ेक्ट से

जानिए क्या है मिस्र की महिलाओं की खूबसूरती का राज

बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाता है शहद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -