होली के दिन पूर्व दिशा में लगाए यह तस्वीर, चमक उठेगी किस्मत
होली के दिन पूर्व दिशा में लगाए यह तस्वीर, चमक उठेगी किस्मत
Share:

रंगो का त्योहार होली का पर्व इस साल शुक्रवार, 18 मार्च को मनाया जाने वाला है।  यह त्यौहार रंग, गुलाल, स्नेह और भक्ति का माना जाता है और इस दिन कई उपाय किये जाते हैं। आप सभी को बता दें कि इस दिन लोग एक दूसरे को रंग-गुलाल लगाते हैं और गले लगकर शुभकामनाएं देते हैं। वहीं दूसरी तरफ ज्योतिषियों का कहना है कि होली के दिन वास्तु के कुछ आसान उपाय करने से बड़ा लाभ मिलता है। अब हम आपको बताते हैं होली के कुछ खास वास्तु टिप्स बताते हैं जो आपके घर खुशहाली और समृद्धि लेकर आ सकते हैं। आइए बताते हैं। 

* होली के दिन घर में भगवान श्रीकृष्ण और राधा की तस्वीर लाने से शुभता बढ़ती है। कहा जाता है इस तस्वीर को मंदिर या बेडरूम में लगा सकते हैं। ध्यान रहे कृष्ण-राधा की तस्वीर लाने के बाद सबसे पहले फूल और गुलाल अर्पित करें और फिर उसे वास्तु के हिसाब से घर में स्थान दें।

* कहा जाता है किसी कार्य में सफलता पाने के लिए होली पर घर या कार्यस्थल पर पूर्व दिशा में उगते सूर्य तस्वीर लगाएं। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से आपका भाग्योदय होगा और जीवन की तमाम बाधाएं दूर होती चली जाएंगी।

* अगर होली जैसे शुभ अवसर पर आप अपने घर या बेडरूम के लिए कुछ पौधे लें आएं तो इससे ग्रह दोष खत्म हो सकता है। ऐसे में आप तुलसी, मनीप्लांट या कोई भी इंडोर प्लांट घर लेकर आ सकते हैं।

* घर के शीष पर लगे ध्वज को बदलने के लिए होली सबसे अच्छा समय माना जाता है। जी हाँ और घर में लगा ध्‍वज परिवार में मान-सम्‍मान, सुख-समृद्धि लाता है।

* आप सभी को बता दें कि होली के त्योहार पर गणेश जी की पूजा करके उन्‍हें ठंडई का भोग लगाने से घर-परिवार में खुशियां आती हैं।

होली आने से पहले घर में बना लें स्पेशल गुजिया

अमीर बनने के लिए होलाष्टक के दौरान करें यह टोटके

भोजपुरी के बाद अब बॉलीवुड में भी काम करना चाहती है नम्रता मल्ला, वायरल हुआ वीडियो 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -