होली के दिन यह पांच उपाय कर आप बन सकते हैं मालामाल
होली के दिन यह पांच उपाय कर आप बन सकते हैं मालामाल
Share:

होली का त्यौहार आज से नही बल्कि सदियों से मनाया जा रहा है। पर आप ने कभी सोचा है। कि जिस तरह से हम दीपावली,शिवरात्रि और नवरात्रि की रात का महत्व मानते है ठीक उसी प्रकार होलिका दहन की रात का भी महत्व होता हैं पर अभी तक आप शायद यह नही जानते होगें की इन रात्रि की अपेक्षा होलिका दहन रात्रि भी काफी महत्पूर्ण हैं।  आज हम आपकों होलिका दहन के कुछ खास महत्पूर्ण बिन्दू से अवागत कराते है,जिसे पड़कर आप अपना जीवन सफल सुलभ बना सकते है। 

1. सबसे पहले आपको हम बता रहे है कि, यदि आप के परिवार में कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार चल रहा है और आप उस बीमारी से निदान नही पा रहे हैं तो बेहतर है कि होली की रात को आप सफेद कपड़े में 11 गोमती च्रक, नागकेसर के 21 जोडे़ और 11 कोडि़या बांधकर कपड़े में चंदन  का इत्र लगाए। इस पोटली को रोगी पर सात बार उतारें और फिर किसी शिव मंदिर में अर्पित कर देवे। इस उपाय को करने से रोगी ठीक होने लगेगा। 

2.यदि आपको आर्थिक समस्या का समाना बार-बार करना पड़ता है, तो इसके लिए आपकों कुछ नही करना है, केवल होली की रात को चंद्रमा के उदय से पहले आप को अपने घर की छत या मुडेर पर चांदी की प्लेट पर कुछ सूखें छुहारे और मखाने रखकर खड़े हो जाएं। और शु़ध्द देशी घी के दीपक और चंद्रमा को अर्पित करें और दूध से अघ्र्य प्रदान करे। मखानों और छुहारों का प्रसाद बच्चों में बांटें इससे से आपकी अर्थिक समस्या दूर हो जायेगी।

3. होली की राख को घर के चारों ओर एवं दरवाजे पर छिडकें इस उपाय को करने से घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नही हो सकता है। और घर में सुख-समृध्दि भी आने लगती है। 

4.गाय के गोबर में जौ, अलसी,कुश मिलाकर छोटा उपला बनाएं और उसके बाद अपने घर के मुख्य दरवाजे पर लटकाने से नजर दोष और टोन-टोटके से घर सुरक्षित होता है। 

5.कभी आपने यह नही सोचा होगा कि होलिका दहन की राख को माथे पर लगाने से 27 देवता प्रसन्न होते है। पर यदि आप चाहते है कि 27 देवता आप से प्रसन्न हो तो धुलैंडी के दिन होलिका की राख को बायीं ओर से दायी ओर तीन रेखा खीचें माथे पर इस त्रिपुण्ड को लगाने से देवता प्रसन्न होते है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -