दुनिया का रहस्यमयी और डरवाना जंगल, अंदर जाते ही लोग हो जाते हैं गायब
दुनिया का रहस्यमयी और डरवाना जंगल, अंदर जाते ही लोग हो जाते हैं गायब
Share:

दुनिया में ऐसी कई डरावनी जगहें हैं, जहां पर जाना भी नामुकिन हैं. ऐसी ही एक जगह रोमानिया के ट्रांसल्वेनिया प्रांत में भी है, जहां ऐसी-ऐसी रहस्यमय घटनाएं घटती जाती हैं कि लोग वहां जाने से भी डरते हैं. जी हां एक एक ऐसी ही जगह के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. ये है होया बस्यू, जिसे दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक माना जाता है. यहां घटने वाली रहस्यमय घटनाओं के कारण ही इस जगह को 'रोमानिया या ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल' कहते हैं.

इस जंगल में पेड़ मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े दिखाई देते हैं, जो दिन के उजाले में भी बेहद ही डरावने लगते हैं. इस जगह को लोग यूएफओ (उड़नतस्तरी) और भूत-प्रेतों से भी जोड़कर देखते हैं. इसके अलावा कहा जाता है कि यहां कई लोग रहस्यमय तरीके से गायब भी हो चुके हैं. यह कुख्यात जंगल क्लुज काउंटी में स्थित है, जो क्लुज-नेपोका शहर के पश्चिम में है. यह लगभग 700 एकड़ में फैला हुआ है और माना जाता है कि यहां सैकड़ों लोग लापता हो गए हैं. होया बस्यू जंगल को लेकर पहली बार लोगों की दिलचस्पी तब जगी थी, जब इस क्षेत्र में एक चरवाहा लापता हो गया था. सदियों पुरानी किवदंती के मुताबिक, वह आदमी जंगल में जाते ही रहस्यमय तरीके से गायब हो गया था. हैरानी की बात तो ये थी कि उस वक्त उसके साथ 200 भेड़ें भी थीं.

कुछ साल पहले एक सैन्य तकनीशियन ने इस जंगल में एक उड़नतस्तरी को देखने का दावा किया था. इसके अलावा वर्ष 1968 में भी एमिल बरनिया नाम के एक शख्स ने यहां आसमान में एक अलौकिक शरीर को देखने का दावा किया था. यहां घूमने आने वाले कुछ पर्यटकों ने भी कुछ इसी तरह की घटनाओं का जिक्र किया है. कहते हैं कि कुछ लोग यहां घूमने के उद्देश्य से आये थे, लेकिन वह कुछ देर के लिए गायब हो गए और फिर बाद में फिर से आ गये. लोगों का कहना है कि इस जंगल में रहस्यमय शक्तियों का वास है. यहां पर लोगों को अजीब सी आवाजें भी सुनाई देती हैं. यही कारण है कि लोग इस जंगल में पांव तक रखना नहीं चाहते. साल 1870 में यहाँ एक ऐसी ही घटना हुई थी यहां पास के ही गांव में रहने वाले एक किसान की बेटी गलती से इस जंगल में घुस गई और उसके बाद गायब हो गई. लोगों को हैरानी तो तब हुई, जब वह लड़की ठीक पांच साल बाद जंगल से वापस आ गई, लेकिन वह अपनी याददाश्त पूरी तरह से खो चुकी थी. हालांकि कुछ वक्त के बाद ही उसकी मौत भी हो गई.

ये हैं भारत का सबसे खतरनाक किला, सूरज ढलने के बाद कोई नहीं आता नजर

ये हैं भारत का सबसे खतरनाक किला, सूरज ढलने के बाद कोई नहीं आता नजर

एक ऐसा मंदिर जहां पानी से जलता है दीया, अभी तक नहीं खुला राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -