काले जादू के लिए मशहूर है ये गाँव, बच्चा-बच्चा जानता है टोटके का हर मंत्र
काले जादू के लिए मशहूर है ये गाँव, बच्चा-बच्चा जानता है टोटके का हर मंत्र
Share:

अगर आप काले जादू में यकीन रखते हैं तो आज हम आपको भारत की एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो काले जादू के लिए मशहूर है। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं मायोंग के बारे में। भारत के असम राज्य के मोरीगांव जिले में ब्रह्मपुत्र नदी के तट पर बसा एक छोटा सा गाँव है मायोंग। इस गांव को 'भारत की काला जादू राजधानी' के नाम से जाना जाता है। जी हाँ और इस जगह के ग्रामीण और इस जगह का इतिहास काफी काला और भूतिया है। हालाँकि एडवेंचर और भूत-प्रेत में यकीन रखने वाले लोगों को यहां की चीजें बेहद पसंद आती हैं। जी हाँ और अगर आप किसी डरावनी या असामान्य जगह पर जाने की सोच रहे हैं, तो असम में मायोंग जगह सबसे अच्छी है।

पुडुचेरी घूमकर आ जाएगा मजा, जाएं इन जगहों पर

कहा जाता है मायोंग नाम की उत्पत्ति कई कहानियों और स्रोतों के जरिये हुई, हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है इसका कोई ठोस प्रमाण नहीं है। कई लोग यह मानते हैं कि यह संस्कृत शब्द माया से लिया गया है, जिसका अर्थ है 'भ्रम', जबकि कुछ लोग ऐसा मानते ​​है कि यह म्योंग शब्द से लिया गया है, जिसका अर्थ दिमासा भाषा में हाथी है। वहीं अगर आप पौराणिक महाकाव्य महाभारत को पढ़े तो उसमे भी मायोंग का उल्लेख पा सकते हैं।

क्या आप भी करते है ट्रेन से सफर तो जरूर पढ़ ले ये खबर

कहते हैं कि घटोत्कच मायांग से कई जादुई शक्तियां प्राप्त करके महाभारत की लड़ाई में शामिल हुआ था। जी हाँ और ग्रामीणों का मानना ​​है कि काले जादू का अभ्यास करने वाले कई पुराने संत और चुड़ैल अभी भी मायोंग के जंगलों में जाते हैं। आपको बता दें कि इस गांव की आधी से ज्यादा आबादी न सिर्फ काले जादू के बारे में जानती है, बल्कि मिलकर इसका अभ्यास भी करती है। यहाँ के लोगों को हस्तरेखाओं को पढ़ने की कला आती है और यहां कुछ लोग भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए भी काम करते हैं। यहाँ एक खोल और टूटे हुए कांच के टुकड़े का उपयोग करके किसी व्यक्ति के भविष्य की भविष्यवाणी करने का दावा करते हैं।

यहाँ बिना दवा के भी काला जादू से लोगों को ठीक करते हैं। ग्रामीणों का मानना ​​है कि यह शक्ति पीढ़ियों से चली आ रही है। किसी भी दर्द को दूर करने के लिए यहां के लोग तांबे की प्लेट को मौके पर दबाकर दर्द को दूर करते हैं। वे कहते हैं कि भूत उन्हें ऐसा करने में मदद करते हैं। मायोंग गुवाहाटी से 40 किमी दूर है। गुवाहाटी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद, आप सड़क मार्ग से वहां जा सकते हैं।

दार्जिलिंग जा रहे हैं घूमने तो इन जगहों पर आ जाएगा मजा

इंसानों की हड्डियों से बनी हुई है इस देश की जमीन

दिसंबर में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -