दिसंबर में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह
दिसंबर में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह
Share:

साल 2023 का आखिरी महीना दिसंबर आने वाला है और अगर आप इस महीने में घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में।

कसौली: ठंड के मौसम में पहाड़ी इलाकों का नजारा और ज्यादा खूबसूरत हो जाता है। जी दरअसल कसौली एक ऐसा हिल स्टेशन है, जो कम बजट में घूमने के लिए बेस्ट ऑप्शन है। जी हाँ और यहां जाकर आप होटल की जगह हॉस्टल में रुकें और ढाबे या छोटे रेस्टोरेंट्स पर फूड को एंजॉय करें।

ऋषिकेश: खूबसूरत पहाड़ों के बीच बसा हुआ ऋषिकेश भारत के उन चर्चित टूरिस्ट स्टेशन्स में से एक है, जहां रहना और खाना पीना काफी सस्ता है। जी हाँ, हालाँकि के मौसम में यहां की यात्रा करना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन दिसंबर में इस जगह की ट्रिप करने का अलग ही मजा है।

मैक्लोडगंज: ये हिमाचल प्रदेश की एक चर्चित जगह है और इसका शांत माहौल बहुत अच्छा है। प्राकृतिक सुंदरता वाले इस हिल स्टेशन में आप सस्ते में रूम ले सकते हैं और यहां का ट्रेडिशनल फूड भी सस्ता है। जी हाँ और इसी के साथ आप यहां कई टूरिस्ट स्पॉट्स जैसे बौद्ध मंदिर और बाजारों में शिरकत करके ट्रिप को एंजॉय कर सकते हैं।  

चंडीगढ़: ये एक ऐसी टूरिस्ट डेस्टिनेशन है, जहां सर्दी के मौसम में यात्री ज्यादा घूमने के लिए आते हैं। जी हाँ और इसका एक कारण इस जगह पर चीजों का सस्ता मिलना भी है। कम बजट की ट्रिप के लिए यहां सस्ते में रूम लें और लोकल फूड को एंजॉय करें।

5000 रुपये का है बजट तो आपके घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगह

पुडुचेरी घूमकर आ जाएगा मजा, जाएं इन जगहों पर

जा रहे हैं घूमने तो जरूर करें इन खूबसूरत मंदिरों की सैर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -