दार्जिलिंग जा रहे हैं घूमने तो इन जगहों पर आ जाएगा मजा
दार्जिलिंग जा रहे हैं घूमने तो इन जगहों पर आ जाएगा मजा
Share:

हर साल लोग अपनी पसंदीदा जगहों पर घूमने जाते हैं। हालाँकि अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो 
आप दार्जिलिंग जा सकते हैं। दार्जिलिंग एक हिल स्टेशन है और इसको पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है। जी हाँ और हर साल यहां काफी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। कोलकाता से लगभग 600 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ये जगह काफी खूबसूरत है। अब हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आप परिवार संग एन्जॉय कर सकते हैं।

कुर्सोंग- कुर्सोंग एक छोटा हिल स्टेशन है जो अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। जी हाँ और हर साल देश के कोने-कोने से पर्यटक यहां पहुंचते हैं, और अपने साथ कई अच्छी यादें लेकर लौटते हैं। जी दरअसल यहां पहाड़ों पर आपको बादल नजर आ जाएंगे, इन्हें देखकर आपको ऐसा लगेगा जैसे आप इन्हें पकड़ सकते हैं। यह नजारा हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है। हालाँकि कुर्सोंग पहुंचने के लिए आपको सिलीगुड़ी से लगभग 50 किलोमीटर के आसपास का सफर तय करना पड़ता है।

क्या आप भी करते है ट्रेन से सफर तो जरूर पढ़ ले ये खबर

लेप्चाजगत- यह दार्जिलिंग में स्थित एक छोटा सा गांव है, जिसकी शहर से दूरी लगभग 15 किलोमीटर के आसपास है। यह शहरों के शोर-शराबे से दूर है और यहां आप काफी सुकून भरे पल बिता सकते हैं। यहाँ का शांत वातावरण और सुहावना मौसम हर किसी को पसंद आता है।

जोरपोखरी- जोरपोखरी दार्जिलिंग से लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। जी हाँ और यहां आप सुकून भरे पल बिता सकते हैं। यहां झील भी है, जिसके किनारे बैठकर आप अपने परिवार संग समय बिता सकते हैं।

मिरिक- मिरिक की खूबसूरती और सुंदरता को देखने के लिए कई लोग आते हैं और परिवार संग समय बिताने के लिए ये सबसे सही जगह है। यहां आपको चाय के बागान, संतरों के बगीचे और यहां की मिरिक झील देखने को मिल जाएगी

क्या आप भी करते है ट्रेन से सफर तो जरूर पढ़ ले ये खबर

दिसंबर में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह

5000 रुपये का है बजट तो आपके घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -