पत्नी छूटीं, बच्चे छूटे, शराब में बदनाम हुए.., अब AAP के CM फेस बने भगवंत मान, पढ़ें पूरी कहानी

अमृतसर: आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने पब्लिक वोटिंग के जरिए भगवंत मान को CM फेस घोषित किया है। बता दें कि भगवंत मान को गत वर्ष AAP ने पंजाब प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया था। मान फिलहाल पूरे देश में AAP के इकलौते लोकसभा सांसद हैं।  भगवंत मान ने 2014 में भी लोकसभा का चुनाव जीता था.

भगवंत मान खुद बताते हैं कि राजनीति में आने के कारण उन्हें काफी कुछ खोना पड़ा. भगवंत मान और उनकी पत्नी का वर्ष 2015 में ही तलाक हो गया था. यहां तक कि उनके बच्चे भी अब उनसे बात नहीं करते. एक साक्षात्कार में खुद भगवंत मान ने बताया था कि, 'मेरी अब मेरे बच्चों से फोन पर भी बात नहीं होती. शायद मैं अपने परिवार को समय नहीं दे पा रहा था, इस कारण मुझे अपनी पत्नी से अलग होना पड़ा. हमने आपसी सहमति से ही तलाक लिया था.' इसी इंटरव्यू में भगवंत मान ने कहा कि कई वर्षों से फोन पर भी बच्चों और पत्नी से उनकी बात नहीं हुई है. इसलिए अब वे पंजाब को ही अपना पूरा परिवार मानते हैं.

बता दें कि भगवंत मान एक समय देश के मशहूर कॉमेडियन थे. उन्होंने कई शोज में हिस्सा लिया और काफी नाम कमाया. इसके बाद उन्होंने सियासत में कदम रखा और आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गए. 48 साल के भगवंत मान के परिवार में एक लड़का और एक लड़की है, जो अब विदेश में रहते हैं और उन्होंने वहां की नागरिकता भी ले ली है. भगवंत मान संगरूर लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार संसद बने हैं. भगवंत मान पर कुछेक बार शराब पीकर संसद आने के भी आरोप लगे थे. जिसके बाद उन्होंने AAP की एक जनसभा में कसम खाई थी कि वे अब कभी शराब नहीं पियेंगे.

 

भगवंत मान अपनी मां के साथ स्टेज पर आए थे और अपनी मां की कसम खाते हुए कहा था कि, 'मां कसम मैंने 1 जनवरी से शराब पूरी तरह छोड़ दिया है और आगे इसे कभी हाथ भी नहीं लगाऊंगा.' ये घटना जनवरी 2019 की है और इसकी पूरी जानकारी खुद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए दी थी.

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

चरणजीत चन्नी ही होंगे कांग्रेस के CM फेस, जानिए सोनू सूद ने कैसे दिए संकेत, Video

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -