अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने BCCI का किया शुक्रिया
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने BCCI का किया शुक्रिया
Share:

भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले एकमात्र ऐतिहासिक टेस्ट से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शफीक स्टैनिकजई ने बीसीसीआई की सराहना की है. उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच तुलना करते हुए कहा है कि, 'उनके देश में क्रिकेट को बढ़ावा देने में भारत ने पाकिस्तान की तुलना में कहीं अधिक भूमिका निभाई है. हालांकि उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से दी गई शुरुआती मदद की भी अनदेखी नहीं की. गौरतलब है कि अफगानी क्रिकेटरों ने अपने अस्तित्व की लड़ाई के दौरान पाकिस्तान में काफी ज्यादा ट्रेनिंग ली थी. यहाँ तक कि कुछ अफगानी क्रिकेटरों ने तो सीमा के उस पार लगे शरणार्थी शिविर केंद्रों में खेल की शुरुआत की.

युद्ध और आतंकवाद की मार झेल रहे इस देश ने अपना पहला अपना टी20 और वनडे मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ ही खेला था. स्टैनिकजई मानते है कि अफगानिस्तान टीम के स्तर में सुधार 2015 में ग्रेटर नोएडा को अपना घरेलू मैदान बनाने के बाद देखने को मिली है.

एक न्यूज़ एजेंसी से बातचीत में स्टैनिकजई ने कहा कि, "बीसीसीआई की भूमिका सचमुच काफी अधिक है. तब से हम भारत आए हैं, टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. भारत में हालात टीम को काफी रास आ रहे हैं. बीसीसीआई से हमें जो सहयोग मिल रहा है, वह काफी अहम है.' आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीसीसीआई ने अफगानिस्तान से पहले ज़िम्बाब्वे, श्रीलंका और बांग्लादेश को भी उनका पहला टेस्ट मैच खेलने में बड़ी भूमिका निभाई थी.

 

राम सिंह गुलेरिया कॉलेज टीम ने अपने नाम किया खिताब

आईपीएल 2018: नीलामी के लिए तैयार, क्रिकेट के स्टार

जोहानसबर्ग टेस्ट : रोहित की जगह आ सकते हैं रहाणे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -