परिणाम में गड़बड़ी पर छात्रों ने की विवि से यह मांग
परिणाम में गड़बड़ी पर छात्रों ने की विवि से यह मांग
Share:

कांकेर:  देश में प्रतिदिन स्कूलों के मुकाबले महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की लापरवाही से शिक्षा सम्बन्धी बड़ी-बड़ी गड़बड़ी देखने को मिलती रहती है. हाल ही में बस्तर विश्व विद्यालय में भी एक बड़ी गड़बड़ी देखने को मिली हैं. छात्रों का आरोप है कि, उत्तर पुस्तिका के बिना मूल्यांकन ही पुर्नमूल्यांकन परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है. इससे छात्र समूह बहुत आक्रोशित है. इस मामले में आक्रोशित छात्रों ने बस्तर विश्व विद्यालय के कुलपति व परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और उनके इस्तीफे की मांग भी की. 
 
विवेकानंद छात्र संगठन के भुपेश ठाकुर ने बताया कि, बस्तर विवि की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है. बविवि के छात्र अमित कुमार जैन अपने कॉलेज का टॉपर रहा है, परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद कम अंक आने पर संदेह जताते हुए पुनर्मूल्यांकन का फार्म भरा था, लेकिन पुनर्मूल्यांकन में अंक और भी कम हो गए. जिस पर छात्र ने उत्तर पुस्तिका की कॉपी मांगी. जिससे यह पता चला कि उत्तर पुस्तिका में मूल्यांकन ही नहीं किया गया है, और बिना पुर्नमूल्यांकन के ही अंक कम कर परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. 

इसके साथ ही छात्रों ने राज्यपाल के नाम पर ज्ञापन संस्था के प्राचार्य को सौंपा और बताया कि, लगातार परीक्षा सम्बन्ध में लापरवाही की शिकायत आ रहीं हैं. विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक एआर चौरे को तत्काल बर्खास्त किया जाए और जांच कमेटी बनाकर जांच कर उचित कार्रवाई की जाए. आरटीआई के तहत आंसर शीट की कापी छात्रों को प्रदान की जाए. परिणाम घोषित होने के तत्काल बाद उत्तर पुस्तिका उपलब्ध कराई जाए. अगर छत्रों की यह मांगें पूरी नहीं होती हैं, तो वे इसके बाद उग्र आंदोलन भी कर सकते हैं. 

CAT Exam: जानिए, कब घोषित होंगे रिजल्ट

भारतीय रजनीति से सम्बंधित कुछ खास प्रश्नोत्तर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -