छोटी छोटी परेशानियों को दूर करती है सुगन्धित हींग
छोटी छोटी परेशानियों को दूर करती है सुगन्धित हींग
Share:

हींग का इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है. ऐसा इसलिए करते हैं ताकि आपकी सेहत को भी कई तरह के लाभ मिले.  आपकी जानकारी के लीये बता दें हींग में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद है, अगर आप नियमित रूप से एक गिलास गुनगुने पानी में आधी चम्मच हींग को मिलाकर पीते है तो इससे सेहत से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती है. इसी के साथ आप जान लें इसके और भी लाभ. 

* हींग में भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते है, अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट हींग के पानी का सेवन करते है तो इससे गैस, अपच, एसिडिटी की समस्या से छुटकारा मिलता है.

* नियमित खाली पेट में हींग का पानी पीने से हमारे शरीर में शुगर का लेवल हमेशा कंट्रोल में रहता है. रोज इसका सेवन करने से डायबिटीज की बीमारी होने का का खतरा कम हो जाता है.

* सर्दियों के मौसम में अगर आप हींग के पानी का सेवन करते है तो इससे कमर, पीठ, मांसपेशियों और घुटनों में दर्द की समस्या नहीं होती है.

* नियमित रूप से हींग का पानी पीने से यूरिन इंफेक्शन और यूरिन ब्लिडिंग की समस्या से छुटकारा मिलता है. खाली पेट में गुनगुने हींग का पानी पीने से शरीर में खून की कमी नहीं हो पाती है. 

कई रोगों की दवा है जीरा, दूर होंगी ये परेशानी

मसूड़े हो रहे हैं कमज़ोर तो घर की इन चीज़ों से बना सकते हैं मजबूत

होंठों को सुंदर बनाने के लिए लड़कियां अपनाती हैं ये टिप्स, बनते हैं गुलाबी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -