RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- "हर भारतीय है 'हिंदू' और मुसलमानों को यहां...."
RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा-
Share:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने एक बार फिर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि हिन्दुस्तान का हर नागरिक एक 'हिंदू' है। भागवत पुणे के ग्लोबल स्ट्रेटेजिक पॉलिसी फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम का हिस्सा बने। जहां उन्होंने अपनी बात स्पष्ट करते हुए बोला कि हिंदू और मुसलमान दोनों 'एक ही वंश' के हैं। 'हिंदू' शब्द वंशावली के साथ-साथ मातृभूमि और भारतीय शब्द के बराबर था।

अपनी बात को जारी रखते हुए मोहन भागवत ने "नेशन फर्स्ट, नेशन सुप्रीम" नामक एक सेमिनार में बोलते हुए बोला है कि "हिंदू शब्द हमारी मातृभूमि, पूर्वजों और संस्कृति की समृद्ध विरासत के बराबर है, और हर भारतीय एक हिंदू है।" इतना ही नहीं मोहन भगवत आगे कहते है "यह अन्य विचारों का असम्मान करना नहीं है। हमें मुस्लिम वर्चस्व के बारे में नहीं, बल्कि भारतीय वर्चस्व के बारे में सोचा जाना चाहिए।" उन्होंने आगे कहा है कि "भारत में अल्पसंख्यक समुदाय को किसी चीज से डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हिंदू किसी से दुश्मनी नहीं रखते हैं।"

जहां इस बात का पता चला है कि मुस्लिम प्रभुत्व के बजाय हिंदुस्तानी प्रभुत्व हासिल करने के संदर्भ में सोचने की जरूरत की ओर इशारा करते हुए, मोहन भागवत ने 'समझदार' मुस्लिम नेताओं  से कट्टरपंथियों के खिलाफ मजबूती से खड़े होने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि इस्लाम आक्रांताओं के साथ भारत आया। यह इतिहास है और इसे उसी रूप में बताया जाना चाहिए। समझदार मुस्लिम नेताओं को अनावश्यक मुद्दों का विरोध करना चाहिए और कट्टरपंथियों और चरमपंथियों के खिलाफ दृढ़ता से खड़ा रहना चाहिए।"

बिहार में जारी हुए सोने-चांदी के दाम, जानिए क्या हुआ बदलाव?

सितंबर महीने में जबरदस्त होगी बारिश, दिल्ली-मुंबई में आज भी झमाझम के आसार

बिहार पंचायत चुनाव: संपत्ति की गलत जानकारी देने पर उम्मीदवार के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -