'जम्मू-कश्मीर में हिंदू CM के लिए तैयार हैं लेकिन...', उमर अब्दुल्ला का आया बड़ा बयान
'जम्मू-कश्मीर में हिंदू CM के लिए तैयार हैं लेकिन...', उमर अब्दुल्ला का आया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कल मतलब कि 30 जनवरी को समाप्त हुई। इस यात्रा के चलते राहुल गांधी को कई पार्टियों का सहयोग प्राप्त हुआ। विचारधारा अलग रही, मगर यात्रा में फिर भी सम्मिलित हुआ गया। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर में पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी भारत जोड़ो यात्रा में भाग लिया था। उनकी ओर से राहुल गांधी के साथ टी-शर्ट में मार्च भी निकाला गया। उनकी वो फोटो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय रही थी।

वही अब उस वायरल फोटो पर उमर अब्दुल्ला ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने राहुल पर किसी प्रकार का निशाना तो नहीं साधा, मगर इतना अवश्य कह दिया है कि उनका टी-शर्ट पहनना उन्हें तपस्वी नहीं बना देता है। उमर ने बोला कि मैंने भी यात्रा के चलते सफेद टी-शर्ट पहनी थी। मगर मैं कोई तपस्वी नहीं था। मैंने भी अपनी दाढ़ी बढ़ाई थी, मगर वो किसी प्रकार का कोई राजनीतिक विरोध नहीं था। वहीं अलग विचारधारा होने के बाद भी नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन किया, इस पर भी उमर ने प्रतिक्रिया दी।

उमर ने जोर देकर कहा कि उन्हें भारत जोड़ो यात्रा के विचार में भरोसा था। कांग्रेस के साथ राजनीतिक मतभेद हैं, किन्तु यात्रा का उदेश्य उससे बड़ा था। मुझे इस बात का दुख है कि विपक्ष ने राहुल गांधी का अधिक साथ नहीं दिया। उमर ने ये अवश्य माना है कि कांग्रेस कभी भी विपक्ष का केंद्र होने का दावा नहीं कर सकती है। अब एक ओर उमर अब्दुल्ला की तरफ से कांग्रेस का साथ दिया गया तो दूसरी ओर उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला भी बोला। उन्होंने दावा कर दिया है कि बीजेपी जम्मू्-कश्मीर में चुनाव नहीं करवाना चाहती है, वो इससे डर चुकी है। उनकी ओर से बडा बयान देते हुए ये भी कहा गया कि वे जम्मू-कश्मीर में हिंदू मुख्यमंत्री के लिए तैयार हैं, उन्हें इससे कोई परहेज नहीं है। मगर भाजपा द्वारा जब पीडीपी के साथ सरकार बनाई गई थी, पार्टी ने एक बार भी हिंदू मुख्यमंत्री देने का प्रयास नहीं किया।

UP में नेता की Thar ने दो लड़कों को कुचला, हुई दर्दनाक मौत

'वो मेरी है, बारात लेकर मत आना, नहीं तो श्मशान बना दूंगा', दूल्हे को दुल्हन के आशिक ने दी धमकी

हिन्दू संगठनों ने फूंका सपा नेता स्वामी प्रसाद का पुतला, रामचरितमानस पर उगला था जहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -