सलमान खुर्शीद की किताब पर लगेगा बैन ? कोर्ट पहुंची हिन्दू सेना

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पुस्तक को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. अब इसे लेकर हिंदू सेना ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है. हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने पटियाला कोर्ट से इस पुस्तक के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री पर पाबन्दी लगाने की मांग की है. हिंदू सेना का आरोप है कि यह पुस्तक हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है. इससे पहले शीर्ष अदालत के दो वकीलों ने किताब को लेकर सलमान खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस आयुक्त के पास शिकायत की थी. 

दरअसल, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने हाल ही में अपनी पुस्तक 'Sunrise over Ayodhya' लॉन्च की है. इस किताब के कुछ हिस्से को लेकर बवाल मचा हुआ है. किताब में उन्होंने हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से की है. सलमान खुर्शीद की पुस्तक में एक चैप्टर 'द सैफ्रन स्काई' को लेकर पूरा विवाद है. दरअसल उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि वर्तमान दौर में हिंदुत्व का सियासी रूप, साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है. वहीं खुर्शीद ने किताब में आगे लिखा कि हिंदू धर्म को किनारे लगाता यह हिंदुत्व का राजनीतिक रूप ISIS और बोको हरम जैसे इस्लामिक जिहादी संगठनों की तरह ही है 

इससे पहले भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने खुर्शीद की किताब को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि, जो बातें किताब में हैं, वो सिर्फ हिंदुओ की भावनाओं को नहीं बल्कि भारत की आत्मा को भी काफी ठेस पहुंचाती हैं. उन्होंने कहा कि, भारत में रहकर, इतना सम्मान मिलने के बाद भी कांग्रेस पार्टी इस तरह की हरकतें क्यों कर रही है. ये लाइन और विचार किसी एक कांग्रेसी नेता के नहीं, बल्कि ये पूरी कांग्रेस पार्टी की विचारधारा है. 

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

राष्ट्रीय कुश्ती में वापसी पर गीता फोगाट ने जीता रजत

इज़राइल सरकार ने नए कोविड वैरिएंट से निपटने के लिए राष्ट्रीय ड्रिल आयोजित की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -