इज़राइल सरकार ने नए कोविड वैरिएंट से निपटने के लिए राष्ट्रीय ड्रिल आयोजित की
इज़राइल सरकार ने नए कोविड वैरिएंट से निपटने के लिए राष्ट्रीय ड्रिल आयोजित की
Share:

इजरायल: इजरायली सरकार ने गुरुवार को COVID-19 वायरस के एक नए वैरिएंट मिलने की  स्थिति में देश की तत्परता का आकलन करने के लिए एक राष्ट्रीय ड्रिल का आयोजन किया । एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, यरुशलम में एक स्थित  केंद्र से इस ड्रिल का अभ्यास किया जा रहा हैऔर  इस अभ्यास का उद्देश्य एक नए "ओमेगा" वैरिएंट पाए जाने पर राष्ट्रीय हैंडलिंग का परीक्षण करना है ।

इस ड्रिल में देश की स्थानीयऔर क्षेत्रीय लॉकडाउन, वैक्सीन परीक्षण, जनसंख्या के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने और यह सुनिश्चित करने सहित नए वैरिएंट के मरीज की  निगरानी और निरीक्षण जैसी चीजों का समन्वय और प्रबंधन करने की क्षमता रखी जाएगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि शिक्षा प्रणाली को परीक्षण के लिए नई स्थिति में सफलतापूर्वक समायोजित किया जा सके । "इसराइल के राज्य  शानदार स्थिति में है."  इजरायली प्रधानमंत्री नताली बेनेट ने टिप्पणी की, "हमने चौथी लहर को हराया और डेल्टा संस्करण के  फैलाव पर हमारी नज़र पर  हैं ।

यरुशलम में राष्ट्रीय प्रबंधन केंद्र इस अभ्यास की मेजबानी कर रहा है, जो राष्ट्रीय संकटों का प्रबंधन करने के लिए बनाया गया है और इसमें सरकारी मंत्रालयों के सामान्य निदेशक, स्वास्थ्य और आपात एजेंसियों के प्रतिनिधि, राष्ट्रीय कोरोनावायरस परियोजना प्रबंधक, सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा के निदेशक, संसद के संविधान, कानून और न्याय समिति के अध्यक्ष, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद और इजरायली सेना के सदस्य शामिल हैं । बेनेट ने एक राष्ट्रीय प्रबंधन केंद्र स्थिति आकलन सम्मेलन के दौरान कहा, "इसराइल को हमेशा तैयार रहना चाहिए । 

भारत के इलाकों में जनगणना क्यों कराना चाह रहा नेपाल ? पहले भी हो चुका है विवाद

अपने लाइफ पार्टनर को लेकर 'Bear Grylls' के शो में विक्की कौशल ने कह डाली दिल की बात

सुष्मिता सेन ने जारी किया 'आर्या 2' का फर्स्ट लुक, देखते ही बढ़ा फैंस का उत्साह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -