हिंदु संघठनो की मांग, पटाखों से हटे देवी-देवताओं की तस्‍वीरें
हिंदु संघठनो की मांग, पटाखों से हटे देवी-देवताओं की तस्‍वीरें
Share:

विरुदनगर : तमिलनाडु के कुछ हिंदू संगठनों ने सिवकासी के पटाखा निर्माताओं द्वारा देवी देवताओं की फोटो लगाने को लेकर नाराज़ है और उन्होने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की है. उनकी मांग है कि इस पर जल्द से जल्द रोक लगाई जाए. विरुदनगर की हिंदू महासभा द्वारा जिले के कलेक्‍टर की गई शिकायत में ऐसे पटाखों के उत्‍पादन तथा बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है जिन पर देवी देवताओं की फोटो लगी होती है. उनका कहना है कि पटाखों को जलाया जाता है, जिससे उसमें बनी हिंदू देवियों की तस्‍वीर भी जलती है, जो धार्मिक भावनाओं के खिलाफ है.

इतना ही नहीं जिले की हिंदू जनजागृति समिति ने तो ऐसे पटाखों के खिलाफ मुहिम भी छेड़ रखी है. संगठनों का कहना है कि पटाखों को जलाने तथा उसमें विस्‍फोट करने से उसमें लगे देवी देवताओं की तस्वीर के छोटे-छोटे टुकड़े बिखर जाते है और लोगों के पैर के नीचे आते हैं.

लोगों की इस मांग को लेकर विरुदनगर के जिला राजस्‍व अधिकारियों ने सिवकासी के पटाखा निर्माताओं से पटाकों पर देवी-देवताओं की तस्‍वीर का उपयोग न करने की मांग की है. हालांकि तमिलनाडु फायरवर्क्‍स एंड एमोर्सेस मैनुफेक्‍चरर्स एसोसिएशन ने अब तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

वहीं सिवकासी के पटाखा उत्‍पादकों का कहना है कि उन्हे इस मामले में राजस्‍व विभाग का पत्र मिला हुआ है, लेकिन दीवाली के लिए पटाखों का निर्माण काफी पहले ही हो चुका है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -