हिन्दू महासभा का नया पैंतरा: इस्लाम मुक्त भारत का नारा
हिन्दू महासभा का नया पैंतरा: इस्लाम मुक्त भारत का नारा
Share:

लखनऊ: जहाँ एक ओर सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ नारे के साथ सबको खुश करने में लगी हैं; वहीँ उनके सहयोगी समझे जाने वाले कुछ संगठन विभाजनकारी बातें करने से बाज नहीं आ रहे हैं | अब हिंदू महासभा ने 'इस्लाम मुक्त भारत' अभियान चलाने का एलान किया है। यह भी कहा है कि वह हर हिंदू घर को मुस्लिम कट्टरपंथियों से रक्षा के लिए एक तलवार भी देगी । साथ ही हिन्दू महासभा ने भाजपा सरकार से देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग भी की है ।

कहा जा रहा है कि महासभा यह फैसला ‘ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से हिंदू धर्म के बढ़ते प्रभाव से निपटने के लिए आंदोलन की तैयारी करने के प्रस्‍ताव के जवाब में किया है । 22 जून को लखनऊ में हुई कार्यकारिणी की मीटिंग में हिंदू महासभा ने अपने इस एजेंडे पर मुहर लगाई । उल्लेखनीय है कि इसी हिन्दू महासभा ने पिछले दिनों ‘गद्दारों भारत छोड़ो’ नाम से एक अभियान चलाया था । जिसमें खासकर असद्उद्दीन औवेसी, आजम खान और इमाम बुखारी से देश छोड़ने के लिये कहा गया था ।

अभियान सावन के पहले सोमवार से शुरू होगा

जुलाई में गुजरात के सोमनाथ में महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग होने वाली है । हिंदू महासभा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने बताया कि सावन के पहले सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में जलाभिषेक किया जाएगा। इसीके साथ भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के अभियान की शुरुआत की जाएगी । पूरे देश में हिंदुओं के हर घर को शस्त्र के रूप में तलवारें बाँटना इसी दिन से शुरू कर दिया जाएगा, ताकि वे इस्लामी कट्टरपंथियों से अपनी रक्षा कर सकें ।

अल्पसंख्यक आयोग को भंग करने की भी मांग

कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने अल्पसंख्यक आयोग को भंग करने की भी मांग की । उनका तर्क है कि अल्पसंख्यक आयोग के नाम पर बहुसंख्यक हिंदूओं का पैसा मुस्लिमों के फायदों के लिए खर्च किया जाता है।

कब्रिस्तान मुक्त भारत का नारा

ऐसी ही बातों को आगे बढ़ाते हुए ‘विश्व हिंदू संत महासभा’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी रत्नदेव श्री ने कहा “देश में अरबों रुपए की जमीन कब्रिस्तान के रूप में है। सरकारें कब्रिस्तानों पर जनता का धन भी लुटाती हैं । महासभा की मांग है कि मुस्लिमों को हिंदुओं की तरह छोटी-सी जगह दी जाyय और कब्रिस्तानों को भी हिंदुओं की संपत्ति घोषित किया जाए ।” कमलेश तिवारी का यह भी कहना है कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के पत्र से मुस्लिमों की नीयत का पता चलता है । उसीके जवाब में महासभा इस्लाम मुक्त भारत की मांग कर रही है ।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -