हिंदू अल्पसंख्यकों पर हो सकते हैं हमले
हिंदू अल्पसंख्यकों पर हो सकते हैं हमले
Share:

ढाका। बांग्लादेश में एक बार फिर अल्पसंख्यक हिंदूओं पर हमले का खतरा मंडराने लगा है। हालात ये है कि यहां पर जमात उल मुजाहिदीन से जुड़े संगठन हिंदूओं पर हमले की तैयारी कर रहे हैं। खुफिया जानकारी में यह बात सामने आई है इस जानकारी में यह भी कहा गया है कि हिंदूओं पर और धर्मनिरपेक्ष लोगों पर हमले होंगे। हमलों को लेकर सूची बना ली गई है। जिसमें एक हिंदू चिकित्सक को निशाने पर खा गया है। हालांकि पुलिस और सुरक्षाबलों की निगरानी जारी है मगर जो जानकारी मिली है उसके अनुसार नीरेंद्र नाथ सरकार आतंकियों के निशने पर हैं।

हमला करने वाले संगठनों का नाम अंसार राजशाही बताया जा रहा है। इस बारे में जानकारी दी गई है कि ढाका ट्रिब्यून से जानकारी मिली है कि जेएमबी फरार नेता शरीफ उल इस्लाम खालिद राजशाही विश्वविद्यालय का विद्यार्थी है। इस वर्ष वह अप्रैल माह में शिक्षक रिजा उल करीम की हत्या में सम्मिलित था।

दरअसल शरीफ उल के दो चचेरे भाईयों अमीन उल इस्लाम रूमी और इनाम उल हक सबुज से इस तरह के हमलों को लेकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद दोनों को न्यायालय में पेश किया गया। जिसके बाद उन्हें पांच दिन की रिमांड पर मांग लिया गया। दरअसल पुलिस अधिकारियों ने हमलों को लेकर एक 58 पेज वाला दस्तावेज तलाश लिया है। अब इस मामले में सघनता से जांच की जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -