उत्तरकाशी के गंगोत्री नेशनल पार्क में भीषण आग, प्रशासन बेबस
उत्तरकाशी के गंगोत्री नेशनल पार्क में भीषण आग, प्रशासन बेबस
Share:

उत्तरकाशी : उत्तराखंड में एक ऐसे स्थान पर आग लगी है जहां हमेशा बर्फ की मोटी चादर रहती है. लेकिन पिछले 24 घंटे से उत्तराखंड के उत्तरकाशी में गंगोत्री नेशनल पार्क के आसपास के इलाके में भयानक आग धधक रही है. जिसे बुझाने में प्रशासन बेबस नजर आ रहा है.

बता दें कि गंगोत्री नेशनल पार्क में आग का यह भयानक तांडव पिछले 24 घण्टे से चल रहा है. आग को बुझाने के लिए उत्तरकाशी जिले की पुलिस के अलावा एसडीआरएफ के लोग भी लगाए गए है. लगातार हो रही आग की घटनाओं से पहाड़ धू धू कर जलने के साथ ही करोड़ों की वन संपदा खाक हो रही है. यही नहीं उत्तरकाशी के साथ-साथ टिहरी देहरादून और नैनीताल का भी हिस्सा जल रहा है.

बता दें कि गत वर्ष भी लगी आग को काबू पाने के लिए सेना और वायु सेना दोनों की ही मदद लेनी पड़ी थी और उत्तराखंड को करोड़ों की वन संपदा का नुकसान उठाना पड़ा था. इस बारे में मंत्री हरक सिंह रावत ने बताया कि आग थोड़ी ज्यादा है इसलिए समय लग रहा है.आग पर काबू जल्द पा लिया जाएगा. प्रशासन की बेबसी को यूँ भी समझा जा सकता है कि मौसम विभाग के अनुसार आगामी 36 घंटे तक भारी बारिश की सम्भावना हैं.इस कारण आग के बुझने की पूरी उम्मीद जताई गई है.

यह भी देखें

लंदन भीषण आग : खिड़की से फेंक कर बचाई बच्चों की जान, 12 की मौत

आकाश में आग का गोला देख दहशत में आए लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -