रोहतांग और जलोड़ी दर्रा में भारी बर्फ़बारी, तापमान में गिरावट के कारण रद्द हुयी सभी उड़ाने
रोहतांग और जलोड़ी दर्रा में भारी बर्फ़बारी, तापमान में गिरावट के कारण रद्द हुयी सभी उड़ाने
Share:

हिमाचल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों रोहतांग और जलोड़ी दर्रा में शुक्रवार तड़के ताजा बर्फबारी हुई। इसके अलावा मौसम खराब होने के चलते भुंतर से लाहौल के लिए हेलीकाप्टर उड़ाने नहीं हो सकती है। इसके अलावा शिमला में दिन भर बादल छाए रहे। वही तापमान में गिरावट आने से प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में शीतलहर बढ़ गई है। इसके अलावा मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 12 फरवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है।इसके अलावा  13 फरवरी को बर्फबारी और बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसके अलावा रोहतांग दर्रे में शुक्रवार को बर्फबारी होने से बारिंग हेलीपैड से यात्रियों को एक बार फिर मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

इसके अलावा मूरिंग पंचायत के तहत बारिंग हेलीपैड के लिए दो दिन से उड़ान नहीं हो पाई है। वही शुक्रवार सुबह सरकार के पवन हंस हेलीकॉप्टर ने 20 यात्रियों के साथ भुंतर से बारिंग के लिए उड़ान भरी, परन्तु रोहतांग दर्रे व इसके आसपास खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर को वापस भुंतर आना पड़ा था। इसके अलावा, कुल्लू घाटी में ताजा बर्फबारी से नेशनल हाईवे 305 को बहाल करने का काम फिर बाधित हो गया है।  सोलंगनाला दावा किया गया था कि शुक्रवार को छोटे वाहनों के लिए हाईवे 305 बहाल होगा। ताजा बर्फबारी से न केवल एनएच अथॉरिटी की परेशानी बढ़ी है, इसके अलावा बल्कि बाह्य सराज की 58 पंचायतों के लोगों की दुश्वारियां भी बढ़ गई हैं।

वही लोगों को अब पांच किलोमीटर तक पैदल चलना हो सकता है ।  वही रोहतांग में 30 सेंटीमीटर, जलोड़ी दर्रा में 10, सोलंगनाला में पांच और जिला मुख्यालय केलांग में तीन सेंटीमीटर ताजा हिमपात हुआ है। किन्नौर और चंबा की ऊंची चोटियों पर भी शुक्रवार को बर्फबारी हुई। सोलंगनाला में शुक्रवार को बर्फ देखने के लिए भारी संख्या में पर्यटक पहुंचे। शुक्रवार को ऊना में ज्यादातर तापमान 20.7, कांगड़ा में 18.1, बिलासपुर में 17.5, हमीरपुर में 17.4, सुंदरनगर में 17.1, भुंतर में 16.8, चंबा में 16.7, सोलन में 15.5, नाहन में 15.4, धर्मशाला में 10.2, शिमला में 10.1, डलहौजी में 4.3, कल्पा में 2.3 और केलांग में माइनस 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है | 

शिक्षा विभाग में लगी छुट्टियों पर रोक, रद्द किये सभी टूअर प्रोग्राम

SC ने मुस्तफा की याचिका को सुनने से किया इंकार, कहा- 'हाईकोर्ट ने अंतरिम आदेश दिया...'

SC/ST एक्ट की संवैधानिकता पर सोमवार को आएगा 'सुप्रीम' फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -