सीएम जयराम ने सदन में की हिमाचल प्रदेश लोकडाऊन की घोषणा
सीएम जयराम ने सदन में की हिमाचल प्रदेश लोकडाऊन की घोषणा
Share:

हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है।इसके साथ ही आगामी आदेश तक पूरा हिमाचल प्रदेश लॉकडाउन रहेगा। इसके साथ ही सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में घोषणा की। वहीं कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने और लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी व मेडिकल सेवाओं को छोड़कर लॉकडाउन हो सकता है । लोगों को घर पर रहना होगा। वहीं बहुत जरूरी काम होने की स्थिति में ही बाहर आ सकते है । इसके लिए भी एक परिवार से एक व्यक्ति ही बाहर निकल सकता है । एचआरटीसी, टैक्सी, ऑटो रिक्शा बंद रहेंगे।

इसके साथ ही  कुछ स्पेशल रूट पर बस, टैक्सी, ऑटो रिक्शा को इजाजत दी जाएगी, जैसे अस्पताल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस टर्मिनल आदि। इसके अलावा बीते दिन हिमाचल सरकार ने कांगड़ा जिले में 31 मार्च तक के लिए आवश्यक सेवाओं को छोड़कर पूरी तरह लॉकडाउन का आदेश दे दिया था। वहीं अनिवार्य सेवाओं और उनके उत्पादन, सप्लाई, ट्रांसपोर्ट व अन्य लॉजिस्टिक पर रोक नहीं होगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें की रेल और हवाई ट्रांसपोर्ट, बिजली, पानी और नगर निगम की सेवाएं, बैंक और एटीएम, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, टेलीकॉम, इंटरनेट, केबल ऑपरेटर, पोस्टल सर्विसेज, ई-कॉमर्स होम डिलीवरी, फूड शॉप्स, ग्रॉसरी, दूध, ब्रेड, फल-सब्जियां, मीट, फिश, डिपार्टमेंटल स्टोर, अस्पताल, दवा दुकानें, पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस, ऑयल एजेंसी, इमरजेंसी व जरूरी काम देख रहे मुलाजिमों एवं लॉ एवं ऑर्डर की स्थिति संभाल रहे मुलाजिमों को इसमें छूट दी गई है।

कोरोना के खौफ के चलते सुप्रीम कोर्ट का ऐलान, कहा- जेल से रिहा किए जाएं कैदी

सुप्रीम कोर्ट पर भी 'कोरोना' का असर, अब वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए होगी सुनवाई

विश्व मौसम विज्ञान दिवस : हवा की बदलती दिशा, मौसम में आया परिवर्तन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -