Share:
हिमाचल चुनाव का शंखनाद हो चुका, लेकिन दिल्ली नगर निगम चुनाव का बिगुल कब बजेगा ?
हिमाचल चुनाव का शंखनाद हो चुका, लेकिन दिल्ली नगर निगम चुनाव का बिगुल कब बजेगा ?

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव तारीखों का ऐलान हो चुका है, मगर दिल्ली की नज़र गुजरात चुनाव की तारीखों पर है। इस बात में भले ही कोई पुख्ता बल ना हो, फिर भी चर्चा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के साथ ही दिल्ली नगर निगम के चुनाव भी कराए जा सकते हैं। हालांकि दिल्ली नगर निगम के चुनाव पर फैसला दिल्ली राज्य चुनाव आयोग करेगा। 

बता दें कि दिल्ली नगर निगम में 250 नये वार्डों की परिसीमन प्रक्रिया में सुझाव और आपत्ति मांगे जाने की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है, तो MCD चुनाव की तैयारियों के लिए राज्य चुनाव आयोग ने चिट्ठी भी लिख दी है। राज्य चुनाव आयोग ने प्रत्येक वार्ड के लिए एक अधिकारी को जिम्मेदारी सौंप रखी है। वार्डों के डीलिमिटेशन के संबंध में मिले सुझावों में से अधिकतर पर काम किया जा चुका है। चुनाव आयोग में दिल्ली के 250 नए वार्डों के परिसीमन को पूरा करने का कार्य फिलहाल अंतिम चरण में है। 

एक अधिकारी के अनुसार, अब किसी भी दिन वार्डों के परिसीमन की अंतिम फेहरिस्त को जारी किया जा सकता है। दूसरी ओर दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों ने इसके लिए पोलिंग, काउंटिंग और चुनाव के अधिकारियों की तैनाती की प्रक्रिया भी आरम्भ कर दी है। बताया जा रहा है कि वर्ष 2022 के अंत में या नए साल की शुरुआत में नगर निगम चुनाव हो सकता है।

अतीक अहमद पर यूपी सरकार ने कसा शिकंजा, 35 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

स्मॉग टॉवर से कम हो रहा वायु प्रदूषण, दिल्ली सरकार ने किया दावा

'पेट्रोल को टक्कर दे रहा दूध..', भाव बढ़ने पर केंद्र पर बरसे राघव चड्ढा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -