हिमाचल कैबिनेट ने लिए कई अहम फैसले, नियुक्त होंगे 2322 पैरा कार्यकर्ता

हिमाचल कैबिनेट ने लिए कई अहम फैसले, नियुक्त होंगे 2322 पैरा कार्यकर्ता

शिमला: मंगलवार को हिमाचल कैबिनेट की बैठक चीफ मिनिस्टर जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शिमला में ऑर्गनाइस की गई. बैठक में कई बड़े निर्णय लिए गए. युवाओं को रोजागार प्राप्त कराने के इरादे से मंत्रीमंडल ने हाइड्रो पावर डिपार्टमेंट में 2322 पैरा कार्यकर्ताओं के पदों को सरकार की नीति के तहत भरने का फिसला लिया गया. इनमें  718 पैरा पंप ऑपरेटर, 162 पैरा फिटर तथा 1442 बहुउद्देश्यीय कार्यकर्ताओं को अपॉइंट करने का निर्णय लिया गया. 

वही ये पैरा कार्यकर्ता 486 पेयजल तथा 31 सिंचाई प्लानिंग में अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे. मंत्रीमंडल मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मंत्रीमंडल ने बिलासपुर के झंडूता में पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट का नया मंडल ओपन करने का निर्णय लिया गया है. वहीं राष्ट्रिय एंबुलेंस सर्विस के सुचारू संचालन के लिए गवर्मेंट ने 108 कर्मचारियों को रियायत समझौतों के प्रावधानों के ऊपर सैलरी देने का निर्णय किया है. 

साथ ही कांगड़ा शहर के शाहपुर में नगर पंचायत बनाने की अनुमति दी है. इसके लिए सात पदों के सृजन को भी सहमति दी. मंडी शहर की सरकाघाट नगर पंचायत को नगर परिषद में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया है. वहीं लॉकडाउन के चलते 15. 77 करोड़ रुपये की हानि झेल चुके पुष्प उत्पादकों को गवर्मेंट ने बड़ी राहत दी है. मंत्रीमंडल ने पुष्प उत्पादकों को फाइनेंस मदद प्रदान करने के लिए दिशा निर्देश तैयार किये है. इसके लिए चार करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे. टोल पॉलिसी की गाइडलाइन में छूट देने को भी मंत्रीमंडल ने अनुमति दी है. इसी के साथ बैठक में ये सारे फैसले लिए गए है. 

इंडोनेशिया में ज्वालामुखी के फटने से छाया अँधेरा

यूपी: मुख्यमंत्री आवास पर महिला कांग्रेस ने किया थाली बजाकर प्रदर्शन, जाने पूरा मामला

राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जय प्रकाश निषाद को बनाया उम्मीदवार