यूपी: मुख्यमंत्री आवास पर महिला कांग्रेस ने किया थाली बजाकर प्रदर्शन, जाने पूरा मामला

यूपी: मुख्यमंत्री आवास पर महिला कांग्रेस ने किया थाली बजाकर प्रदर्शन, जाने पूरा मामला
Share:

लखनऊ: देश के सबसे राज्य उत्तर प्रदेश में महिलाओं तथा बच्चियों के मर्डर तथा बलात्कार के बढ़ रहे केसों के विरोध में कांग्रेस की महिला विंग ने सीएम आवास के समीप थाली बजाकर प्रदर्शन किया. अचानक हुए इस प्रदर्शन की वजह से पुलिस-प्रशासन की दिक्कतें बढ़ गईं है. इस पर पुलिस ने आनन-फानन उन्हें हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेज दिया है. 

महिला कांग्रेस मध्य जोन की अध्यक्ष ममता चौधरी की अगुआई में बीते दस दिनों में यह द्वितीय प्रदर्शन था. इससे पूर्व उन्होंने विधानभवन के समीप चूड़ी दिखाकर प्रदर्शन किया था. तब भी उनको हिरासत में लिया गया था. सोमवार को उन्होंने फिर से लगभग 25 कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया है.

राज्य सरकार पर दोष लगाते हुए उन्होंने कहा कि हापुड़, जौनपुर तथा जालौन में दिल दहला देने वाली घटनाएं हुई हैं. महिलाएं अब चुप नहीं बैठेंगी. रोड़ पर उतरकर अपनी आवाज तेज करेंगी. जब तक महिलाओं के विरुद्ध हिंसा नहीं रुकेगी, इसी प्रकार प्रदर्शन जारी रहेगा. वही प्रदर्शन में मध्य जोन कांग्रेेस की अध्यक्ष ममता चौधरी के साथ दक्षिणी जोन की अध्यक्ष प्रतिभा पाल, पूर्वी जोन की डायरेक्टर शहला अरहरी एवं पश्चिम जोन की डायरेक्टर प्रीति तिवारी भी सम्मिलित रहीं. शाम लगभग छह बजे हिरासत में लिए महिला कांग्रेस की नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया. वही बीते कुछ दिनों से राज्य में अपराधों के बढ़ते मामलों के चलते ये प्रदर्शन किया गया है, तथा इस पर रोक के लिए महिलाओं ने अपनी आवाज उठाई है. अतः जरुरी है की इन पर जल्द ही नियंत्रण किया जाये.

बिहार : 74 लाख से अधिक की जनता पर बाढ़ ने तोड़ा दुखों का पहाड़

कोरोना को मिटाने के लिए अनिल विज करने वाले है ये काम

बैठक में मुख्यमंत्रियों से बोले पीएम मोदी- इस राज्यों में टेस्टिंग बढ़ाने की है जरूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -