आय से अधिक संपत्ति मामले में वीरभद्र सिंह जमानत के लिए पहुंचे कोर्ट

नई दिल्ली:  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अपनी पत्नी व कांग्रेस नेताओ के साथ आय से अधिक संपत्ति के मामले में जमानत के लिए पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचे. जहा पर उन्होंने जमानत याचिका दायर की है. वीरभद्र सिंह ने पत्नी प्रतिभा सिंह सहित अन्य लोगो के साथ जमानत याचिका दायर की है. आय से अधिक संपत्ति मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने जमानत याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी कर दिया है. जिसकी सुनवाई 29 मई को होगी. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व अन्य लोगो पर आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है.

वीरभद्र सिंह पर आरोप है कि सिंह ने करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की जो केंद्रीय मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान उनकी कुल आमदनी से 192 प्रतिशत अधिक है. इस मामले में एक विशेष अदालत सुनवाई कर रही है, जिसमे 500 से ज्यादा पन्नों की चार्ज शीट दायर की गयी है. 

इस चार्ज शीट में वीरभद्र और आठ अन्य लोगों के खिलाफ कथित अपराध के लिए भ्रष्टाचार रोकथाम कानून और आईपीसी की धारा 109 (उकसाने) और 465 (जालसाजी के लिए सजा) के तहत दायर अंतिम रिपोर्ट में 225 गवाहों और 442दस्तावेजों को रखा गया है. कांग्रेस नेता और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह के अलावा रिपोर्ट में चुन्नी लाल चौहान, जोगिंदर सिंह घल्टा, प्रेम राज, वकामुल्ला चंद्रशेखर, लवन कुमार रोच और राम प्रकाश भाटिया आदि लोगो को भी आरोपी बनाया गया है. इसकी अगली सुनवाई 29 मई को होगी.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और पत्नी को कोर्ट का समन

पाकिस्तान ने जिस जवान के शव के साथ की बर्बरता, उसी की बेटी को आईएस-आईपीएस अफसर ने लिया गोद

हिमाचल सड़क परिवहन निगम में आई वैकेंसी,जल्द करें अप्लाई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -