अफगान में बाढ़ का कहर, कई लोगों की गई जाने
अफगान में बाढ़ का कहर, कई लोगों की गई जाने
Share:

काबुल: दिनों दिन बढ़ती जा रही आपदाओं की समस्या के कारण आज पूरा वर्ल्ड परेशान है. और हर दिन कोई न कोई इन आपदाओं का शिकार है. वहीँअफगान में भारी वर्षा के उपरांत आई बाढ़ से बुरे हालात हैं. 12 प्रांतों में बाढ़ के कारण से कम से कम 122 लोगों की जाने जा चुकी है. वहीं 147 लोग घायल हो गए हैं. जिसके अतिरिक्त बहुत संख्या में लोग लापता हो चुके हैं. 

प्रभावित परवन प्रांत में 85 लोगों की मौत: जंहा इस बात का पता चला है कि देश में मंगलवार को भारी वर्षा के चलते मंगलवार रात्रि से प्रांतों में बाढ़ की स्थिति शुरू हो गई थी. बुधवार रात को कपिसा और उसके पड़ोसी प्रांतों में इन लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा  प्रभावित परवन प्रांत में मंगलवार रात के दौरान कुछ 85 लोगों की जाने जा चुकी है. 110 अन्य घायल हो चुके हैं.

प्रभावित परिवारों की मदद: काबुल, वर्दक, नंगरहार, लोगर, पक्तिया, पक्तिका, नूरिस्तान, लग्मान, और खोस्त प्रांतों में शेष हताहतों की जानकारी दी गई. आपदा प्रबंधन के अधिकारी और अफगान सेना प्रभावित परिवारों को भोजन और अन्य सामान उपलब्ध करवा रहे है. मंत्रालय के मुताबिक, घातक बाढ़ ने 1,500 घरों, 23 दुकानों और 1,100 हेक्टेयर से अधिक कृषि भूमि को ख़राब कर दिया, जबकि 600 किसानों के जानवरों की भी जाने जा चुकी है.

पाकिस्तान की दुर्दशा दयनीय, पोलियो वैक्सीन की हुई चोरी

ड्रैगन पर अमेरिका का शिकंजा, 24 चीनी कंपनियां बैन

अमीरी के 'शिखर' पर जेफ़ बेजोस, बने 200 करोड़ डॉलर की संपत्ति वाले विश्व के पहले शख्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -