हिजाब विवाद: कर्नाटक हाई कोर्ट आज करेगी याचिकाओं की सुनवाई
हिजाब विवाद: कर्नाटक हाई कोर्ट आज करेगी याचिकाओं की सुनवाई
Share:

 


बेंगालुरू: कर्नाटक उच्च न्यायालय उडुपी के गवर्नमेंट प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज फॉर गर्ल्स में छात्रों की याचिकाओं पर मंगलवार को सुनवाई करेगा, जिसमें हिजाब पहनकर कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति मांगी गई है। न्यायमूर्ति कृष्णा एस. दीक्षित की अध्यक्षता वाली पीठ द्वारा इस सवाल पर दोपहर तक फैसला होने की उम्मीद है।

हिजाब का मुद्दा पिछले महीने तब शुरू हुआ जब उडुपी गवर्नमेंट प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में कुछ छात्रों ने हिजाब पहनना शुरू कर दिया और उन्हें कक्षा से बाहर कर दिया गया। छात्रों ने हिजाब पहने बिना पाठ्यक्रमों में भाग लेने से इनकार कर दिया, जबकि कॉलेज प्रबंधन ने उन्हें हिजाब पहनने से इनकार करने पर ही अनुमति देने पर जोर दिया।

विवाद अब वैश्विक स्तर पर खोजा जा रहा है। हिजाब विवाद राज्य भर के कॉलेज परिसरों में जारी है, विरोध करने वाले छात्रों ने स्पष्ट रूप से कहा कि वे केवल हिजाब पहने हुए पाठ्यक्रमों में भाग लेंगे। हिंदू छात्र भगवा शॉल भी पहनते हैं, जिससे समस्या सांप्रदायिक स्तर पर आ जाती है। वे इस बात पर अड़े हैं कि जब तक मुस्लिम छात्र हिजाब पहनना बंद नहीं करेंगे, वे अपने भगवा शॉल नहीं उतारेंगे।

पुलिस के सहयोग से कॉलेज के अधिकारी छात्रों को हिजाब और भगवा दुपट्टे के साथ प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं। यह मामला एक महत्वपूर्ण विवाद में बदल गया है जिससे राज्य की कानून व्यवस्था को खतरा है।

'वेलेंटाइन वीक' के पहले दिन ही हुआ 'प्यार का अंत', प्रेमिका के लिए प्रेमी ने गंवाई जान

कोरोना मामलों में आई भारी गिरावट, लेकिन इस चीज ने बढ़ाई चिंता

आरबीआई के एमपीसी के स्थिर रहने और आर्थिक सुधार के लिए प्रयास करने की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -