वाशिंगटन में हाईस्पीड ट्रेन ने छोड़ी पटरी
वाशिंगटन में हाईस्पीड ट्रेन ने छोड़ी पटरी
Share:

लॉस एंजिलस : सोमवार सुबह एक एमट्रेक पैसेंजर ट्रेन वाशिंगटन स्टेट के टकोमा शहर में बेपटरी हो गयी और उसके कुछ डिब्बे पल से नीचे हाइवे पर आ गिरे. चूंकि हाइवे बहुत ही व्यस्तता वाला हाइवे है इसके चलते जब ट्रेन की बोगियां हाइवे पर गिरी तो कई लोगों की मौत हो गयी.

बताया जा रहा है यह एमट्रेक ट्रेन अमेरिका के नेशनल रेलरोड पैसेंजर कार्पोरेशन द्वारा संचालित की जाती है. वहीँ जैसे ही इस बात की सूचना मीडिया और पुलिस को मिली तो तुरंत मौके पर अधिकारियों और मीडियाकर्मियों की भीड़ लग गयी. मीडिया रिपोर्टों में इस घटना के कई दृश्य सामने आये हैं जिसमे साफ देखा जा सकता है की ट्रेन का एक कोच जो नीचे हाइवे पर गिरा हुआ है वहीँ एक अन्य कोच पल से लटकता हुआ दिख रहा है. जो बोगी पल से नीचे आ गिरी उस बोगी के नीचे कई वाहन दबे हुए दिखाई दे रहे हैं.

वहीं इस बात की जानकारी भी सामने आयी है कि इस ट्रेन में लगभग 78 यात्री सवार थे और इनके साथ-साथ 5 चालाक दल के सदस्य भी मौजूद थे. बताया जा रहा है यह ट्रेन सिएटल और पोर्टलैंड, ओरेगन को जोड़ने का कार्य करती है और एक नई हाईस्पीड ट्रेन सर्विस का हिस्सा थी. बेपटरी होने की घटना सुबह लगभग पौने 8 बजे की है जब हाइवे पर यातायात बेहद व्यस्त होता है. वाशिंगटन स्टेट की राजधानी टोकामा और ओलंपिया के बीच यह ट्रेन बेपटरी हो गयी.

हालांकि इस हादसे में कई लोगों की जान चली गयी लेकिन अभी मरने वालों की संख्या का पता नहीं चल सका है. वहीं मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में कम से कम 3 लोगों की मौत हुई है. दुर्घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हे उपचार के लिए क्षेत्रीय हॉस्पिटल्स में ले जाया गया है. मीडिया के अनुसार घायल होने वालों की संख्या 77 बताई जा रही है.

पीयर्स काउंटी के शेरिफ विभाग के प्रवक्ता एड ट्रॉयर ने कहा कि - "जब हम मौके पर पहुंचे, तो यह स्पष्ट हो गया कि इस हादसे में लोगों की मौतें हुईं और कई को चोटें लगीं. कुछ लोग ट्रेन से उतरने में सफल हुए.'' उन्होंने कहा कि हाईवे पर किसी की मौत नहीं हुई. लोगों को ट्रेन से बाहर निकाला गया और जो चलने में सक्षम थे उन्हें टेंट में पहुंचाया गया जहां उनकी देखभाल कई समूह कर रहे हैं."

अब ट्रेनों के अन्दर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

आपस में टकराई दो ट्रैन

ट्रेन से जा भिड़ी स्कूली बस, 4 बच्चों ने तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -