गिरफ्तार हुआ हाईवे अथॉरिटी का बड़ा अधिकारी, CBI ने जब्त किए 60 लाख
गिरफ्तार हुआ हाईवे अथॉरिटी का बड़ा अधिकारी, CBI ने जब्त किए 60 लाख
Share:

पटना: बिहार के पटना में CBI ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक बड़े अफसर को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। NHAI के क्षेत्रीय दफ्तर के CGM को पुलिस प्राइवेट कंपनी के दो कर्मचारियों से 5 लाख रुपये की घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसी के साथ रिश्वत देने वाले निजी कंपनी के दोनों कर्मचारियों को भी पकड़ लिया गया है। 

CBI ने खबर दी कि इस मामले में NHAI के क्षेत्रीय दफ्तर के CGM के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं इस मामले में NHAI के DGM को भी अपराधी बनाया गया है। अफसर पर आरोप है कि नाशिक की एक निजी कंपनियों के अफसरों से रिश्वत की मांग की, जिससे उनके द्वारा दिखाए गए फर्जी बिलों का भुगतान किया जा सके। इतना ही नहीं CBI ने मामले में 8 अलग-अलग स्थानों पर छापा भी मारा। NHAI के CGM के इन ठिकानों से CBI ने लगभग 60 लाख रुपये की नकद जब्त किए हैं। इसके अतिरिक्त ठिकानों पर खोजबीन अभी भी जारी है।

कहा जा रहा है कि NHAI के CGM सादरे आलम ने नासिक की एक निजी कंपनी से 5 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी। CBI के पास इससे जुड़ी टिप थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए सादरे आलम को गिरफ्तार कर लिया गया है। CBI की टीम ने 8 स्थानों पर सादरे आलम से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की, जहां तलाशी के चलते 60 लाख रुपये नकद मिले। CBI ने इन्हें बरामद कर लिया है। CBI का तलाशी अभियान अभी जारी है ततः कई अन्य सामान के प्राप्त होने का अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है। वही हाल ही में CBI एवं ED जैसी केन्द्रीय जांच एजेंसियों ने करप्शन से संबंधित कई मामलों में छापेमारी की है। इसमें पश्चिम बंगाल के पार्थ चटर्जी एवं अर्पिता मुखर्जी के घरों पर ED के छापे से लेकर झारखंड में ED की कार्रवाई तक सम्मिलित है। 

'ग़जनी, गोरी, मुगलों ने भी हिन्दुओं की हत्या की, लेकिन..', ब्रिटेन में हिन्दू विरोधी हिंसा पर भड़के स्वामी

NIA के एक्शन के विरोध में PFI ने बुलाया बंद, दुकानें बंद कराने गए तो व्यापारियों ने कूटा

PFI ने ही रची थी पीएम मोदी पर हमले की साजिश, पटना रैली में होना था बड़ा कांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -