कार्ति चिदंबरम के सीए को हाईकोर्ट का नोटिस

नई दिल्ली : (ईडी) द्वारा आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपी कार्ति चिदंबरम के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) एस भास्करन रमन की जमानत रद्द करने की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने कार्ति चिदंबरम के सीए को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.सुनवाई के लिए 16 अगस्त की तारीख तय की गई है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने इस मामले के सहआरोपी एस भास्करन रमन की जमानत मंजूर करने के निचली अदालत के 13 मार्च के आदेश को ईडी ने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है.मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में भास्करमन को 16 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.

गौरतलब है कि इस मामले में ईडी का आरोप है कि कार्ति चिदंबरम ने साल 2007 में आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की स्वीकृति दिलाने के एवज में  करीब 305 करोड़ रुपए लिया था. उस समय कार्ति के पिता पी. चिदंबरम केंद्र सरकार में वित्त मंत्री थे.इस मामले में कार्ति चिदंबरम, उनके सीए भास्करनरमन, पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी से ईडी और सीबीआई कई बार पूछताछ भी कर चुकी है. फिलहाल कार्ति भी इस मामले मे जमानत पर बाहर हैं.कार्ति चिदंबरम को दिल्ली हाई कोर्ट ने जमानत दी थी. यह मामला अभी भी विचाराधीन है 

यह भी देखें

15 अप्रैल से 5 राज्‍यों में इंट्रा स्‍टेट ई-वे बिल शुरू

INX मीडिया केस: कार्ति चिदंबरम को मिली बेल

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -