DDCA केस : हाईकोर्ट ने दिया केजरीवाल और आज़ाद को नोटिस
DDCA केस : हाईकोर्ट ने दिया केजरीवाल और आज़ाद को नोटिस
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले सांसद कीर्ति आज़ाद और केजरीवाल को घेरे में लिया है। दरअसल डीडीसीए की ओर से दिल्ली उच्च न्यायालय में मानहानि का वाद दायर किया गया था। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भारतीय जनता पार्टी से निलंबित सांसद कीर्ति आज़ाद को नोटिस जारी किया गया। इस मामले में अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी। 

वहीं, एक अन्य मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने डीडीसीए जांच आयोग के कामकाज पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया है। केंद्र सरकार द्वारा जांच आयोग को अवैध करार दिया गया था। इस दौरान यह कहा गया था कि दिल्ली सरकार को आयोग गठित करने का अधिकार नहीं है। मामले की अगली सुनवाई 27 जनवरी को होगी। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने न्यायालय के इस निर्णय का स्वागत किया।

दूसरी ओर डीडीसीए की ओर से कोषाध्यक्ष रविंदर मनचंदा द्वारा कहा गया है कि डीडीसीए पर वित्तीय अनियमितता और जूनियर स्तर पर खिलाडि़यों के चयन को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए, इससे संगठन की छवि पर विपरीत असर पड़ा है। खिलाडि़यों के चयन को लेकर जिस तरह के आरोप क्रिकेट संगठन पर लगाए गए हैं वे गलत हैं और इन आरोपों का कोई आधार ही नहीं है।

इस मामले में मानहानि का मुकदमा आरोपित करने की बात भी कही गई थी। वित्तमंत्री और डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष अरूण जेटली द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके दल के पांच अन्य नेताओं पर 10 करोड़ रूपए की मानहानि लगाई गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -