हीरो मोटोकॉर्प ने Q2FY21 नतीजे किए जारी

भारतीय बहुराष्ट्रीय मोटरसाइकिल और स्कूटर निर्माता, हीरो मोटोकॉर्प ने FY2021 की दूसरी तिमाही के लिए अपने परिणामों की घोषणा की। कंपनी ने सितंबर तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में 9.05 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 953 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की, जो वैश्विक महामारी के नकारात्मक प्रभाव से क्रमिक पुनरुद्धार का संकेत देता है।

दूसरी तिमाही के दौरान कंपनी का परिचालन राजस्व बढ़कर 9,367 करोड़ रुपये हो गया, जो कि एक साल पहले की अवधि की तुलना में 23.7 प्रतिशत बढ़ा है। वॉल्यूम के संदर्भ में, कंपनी ने 7.7 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, 2019-20 की इसी तिमाही में 18.22 लाख यूनिट बेचकर कंपनी ने बीएसई को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा। ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन के साथ आय (ईबीआईटीडीए) तिमाही के लिए 1,286 करोड़ रुपये रही, जो पिछले वर्ष में 1,101 करोड़ रुपये थी, जो कि 13.7 प्रतिशत ईबीआईटीडीए मार्जिन को दर्शाती है, जो पहली तिमाही में 3.6 प्रतिशत तक बढ़ गई थी। 

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) निरंजन गुप्ता ने कहा कि मांग में सुधार, आपूर्ति श्रृंखला की विश्वसनीय बहाली और लागत में वृद्धि के साथ लॉजिस्टिक्स, लागत और नकदी प्रबंधन ने लाभ पहुंचाने में मदद की है। उन्होंने आगे कहा कि हीरो मोटोकॉर्प ने विभिन्न उत्पादों और भौगोलिक क्षेत्रों में दूसरी तिमाही में बाजार हिस्सेदारी में महत्वपूर्ण लाभ दर्ज किया है और उम्मीद है कि वह अपने अच्छी तरह से तैनात उत्पाद पोर्टफोलियो के माध्यम से बढ़त बनाए रखेगा। कंपनी को उम्मीद है कि त्योहारी सीज़न में जारी रहेगा और इस संबंध में मोटरसाइकिल और स्कूटर सेगमेंट में चार नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं।

Zydus Cadila को USFDA से बाज़ार में मिलने वाली डायबिटीज़ की दवा के लिए मिली मंजूरी

MCX गोल्ड वॉच: सोना स्थिर, चांदी में आ सकती है और गिरावट

वाणिज्य मंत्रालय ने एफडीआई नीति के नए संस्करण का किया विमोचन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -