हीरो हार्ले की 350 सीसी और 500 सीसी की जानकारी आए सामने
हीरो हार्ले की 350 सीसी और 500 सीसी की जानकारी आए सामने
Share:

कुछ वर्ष पहले, हार्ले-डेविडसन ने हीरो मोटोकॉर्प से इंडिया में हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल्स की मार्केटिंग और बिक्री के लिए हाथ मिला लिया है. वहीं हीरो को भी हार्ले से कुछ तकनीकी सुविधाएं भी दिया जा रहा है. यह चर्चाएं पहले से हैं कि हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन मिलकर देश में किफायती क्वार्टर-लीटर और मिडिल-वेट मोटरसाइकिलों की एक नई रेंज पेश करने वाले है.

कैसी होगी बाइक?: एक नई मीडिया रिपोर्ट में भी दावा किया जा चुका है किया गया है कि हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में अपनी कुछ आगामी मोटरसाइकिलों को कुछ डीलरों सहित चुनिंदा व्यक्तियों के सामने भी किया जा रहा है. जिमे दो बाइक शामिल थीं, जिसमें एक बिना किसी बैजिंग या ब्रांडिंग के क्रूजर बाइक थी.  यह मोटरसाइकिल Harley-Davidson 338R से मिलती-जुलती है, जिसे कुछ चुनिंदा बाजारों में हार्ले डेविडसन से लॉन्च किए जाने की उम्मीद भी की जाने लगी है. एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी इस क्रूजर बाइक की स्टाइलिंग और फीचर्स पर लोगों की प्रतिक्रिया जानना चाहती थी. दूसरी मोटरसाइकिल भी बिना बैज के एक यूनिट थी, इसमें अग्रेसिव स्टाइल और कई फीचर्स के साथ एक सिंगल-सिलेंडर इंजन भी दिया जा रहा है. इसपर हीरो मोटोकॉर्प और डीलर्स ने विभिन्न प्राइस प्वाइंट और कंपीटीटर्स पर चर्चा की.

क्या होगा नाम?: एक अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट में भी दावा किया जा रहा है कि हार्ले-डेविडसन और चीनी वाहन निर्माता कियानजियांग जेवी को बाइक बनाना शुरू करने के लिए आधिकारिक सरकारी अनुमति भी दिया जा चुका है. इन दो मोटरसाइकिलों को टाइप अप्रूवल प्राप्त हुआ है, और इन्हें HD350 और HD500 कहा जाता है. यह भी जानकारी मिली है कि प्रोडक्ट मॉडल को 'X350' और 'X500' नाम से जाना जाने लगा है.

कैसा होगा इंजन?: Harley के अप्रूवल डॉक्यूमेंट से ही जानकारी मिल जाती है कि 350cc बाइक की टॉप स्पीड लगभग 143 kmph होने वाली है. वहीं उच्च क्षमता वाली मोटरसाइकिल 500cc के इंजन साथ 47bhp की पॉवर आउटपुट भी प्रदान कर रही है और इसकी टॉप स्पीड लगभग 160kmph होगी. हार्ले एचडी500 में चीनी बाइक के समान ब्रेक और सस्पेंशन भी दिया जा रहा है. 

क्या आप जानते है कार के पीछे क्यों होती है रेड लाइट, नहीं ना...!

क्या आप भी बचाना चाहते है पैसे तो आज ही घर लेकर आ जाएं ये इलेक्ट्रिक कार

जनवरी में हौंडा देने जा रही बड़ा झटका, बढ़ा सकती है अपनी कारों के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -