हीरो साइकिल ग्रुप यूरोप में करेगा 3 हजार करोड़ का निवेश

हीरो साइकिल ग्रुप यूरोप में करेगा 3 हजार करोड़ का निवेश

जालंधर/पंजाब: जानीमानी और चर्चित हीरो साइकिल ग्रुप कंपनी ने यूरोप में लगभग तीन हजार करोड़ रुपए की लागत लगाकर साइकिल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगा रही है। चेयरमैन पंकज मुंजाल ने कहा कि कम्पनी यूरोप में  3 हजार करोड़ रुपए की इनवेस्टमेंट करेगी। जिससे उसके व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। मुंजाल ने भारत में अपनी विस्तार योजनाओं के बारे में बताया कि हीरो साइकिल्स अगले कुछ दिनों में 100 हीरो एवेन्यू शुरू करेगा।


जिसमें  हीरो साइकिल ग्रुप कंपनी नए जमाने की जरूरत के अनुसार डिजाइन और खूबियों वाली साइकिल प्रदर्शित करेगी। एक महीने के भीतर ये स्टोर जालंधर, होशियारपुर और गुरदासपुर में खुलेंगे। पहले जर्मनी में यूनिट लगाना चाहते थे लेकिन वहां की कम्पनियों से हिस्सेदारी करनी पड़ती इसलिए अब खुद सारी मैन्युफैक्चरिंग करेंगे। अब खुद सारी इंग्लैंड में साइकिल डिजाइन करेंगे। इसमें पूरी कुल 4 यूनिट लगेंगे। इस समय कंपनी लगभग 5.3 मिलियन सालाना साइकिल बना रही है।


हीरो साइकिल ग्रुप कंपनी के मुनाफे में बढ़ोतरी से कम्पनी अपना नया यूनिट लगा रही है। मुंजाल ने भारत में अपनी विस्तार योजनाओं के बारे में बताया कि हीरो साइकिल्स अगले कुछ दिनों में 100 हीरो एवेन्यू शुरू करेगा। जिसमें कंपनी नए जमाने की जरूरत के अनुसार डिजाइन और खूबियों वाली साइकिल प्रदर्शित करेगी। एक महीने के भीतर ये स्टोर जालंधर, होशियारपुर और गुरदासपुर में खुलेंगे।