यहां बिना कपड़ों के स्विमिंग करती है महिलाएं...किसी को नहीं है आपत्ति?
यहां बिना कपड़ों के स्विमिंग करती है महिलाएं...किसी को नहीं है आपत्ति?
Share:

जर्मनी के बर्लिन में स्टेट गवर्नमेंट ने बीते गुरुवार को यह एलान किया है कि बर्लिन में महिलाओं को शहर के सार्वजनिक स्विमिंग पूल में टॉपलेस जाने की मंजूरी प्रदान कर दी जाएगी. एक महिला ने स्विमिंग पूल में महिलाओं और पुरुषों के मध्य होने वाले भेदभाव की शिकायत की थी. स्विमिंग पूल में नहाने का आनंद आपने भी कभी न कभी तो लिया ही होगा. यह नहाने के साथ-साथ मनोरंजन का भी एक बेहतरीन माध्यम होने वाला है. आजकल तो बड़े-बड़े होटलों और सोसाइटीज में बिना स्विमिंग पूल (Swimming Pool) के लोगों का कार्य ही नहीं चलता. लोग घर खरीदना भी उसी जगह पर चाह रहे हैं, जहां सारी सुविधाएं मौजूद हों, जिसमें स्विमिंग पूल भी शामिल है. वैसे आमतौर पर तो स्विमिंग पूल में पुरुष और महिलाओं दोनों को साथ-साथ नहाने की अनुमति होती, पर किसी को भी बिना कपड़ों के नहाने की इजाजत नहीं होती, लेकिन जर्मनी की राजधानी बर्लिन में अब कुछ ऐसा ही नजारा देखने के लिए मिलने वाला है, क्योंकि यहां महिलाओं को स्विमिंग पूल में टॉपलेस होकर नहाने की अनुमति मिल गई है.

खबरों का कहना है कि, राज्य सरकार ने बीते गुरुवार को ही यह  एलान किया है कि बर्लिन में महिलाओं को शहर के सार्वजनिक स्विमिंग पूल में टॉपलेस जाने की मंज़ूरी दी जाने वाली है. बताया जा रहा है कि एक महिला ने स्विमिंग पूल में महिलाओं और पुरुषों के मध्य  होने वाले भेदभाव की शिकायत भी कर दी थी, इसके उपरांत बर्लिन सरकार ने ये बेहद ही अजीबोगरीब निर्णय भी किया गया.

बर्लिन सीनेट फॉर जस्टिस, डायवर्सिटी एंड एंटी-डिस्क्रिमिनेशन ने बोला है कि महिला ने सीनेट के लोकपाल कार्यालय में समान व्यवहार की मांग की और बोला है कि पुरुषों की तरह महिलाओं को भी टॉपलेस होकर तैरने की अनुमति प्रदान कर दी जाए. सीनेट ने इस ब्रेन में बोला है कि शहर के सार्वजनिक पूल चलाने वाले बर्लिनर बैडरबेट्रीबे ने कपड़ों से जुड़े नियमों को बदलने का निर्णय कर लिया है. वहीं, लोकपाल प्रमुख डोरिस लेब्स्चर ने बोला है, ‘लोकपाल का कार्यालय बैडरबेट्रीबे के निर्णय का बहुत स्वागत करता है, क्योंकि यह सभी बर्लिनवासियों के लिए समान अधिकार स्थापित करता है, चाहे वो पुरुष हो या महिला’.

कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि बर्लिन में पहले भी महिलाएं अर्धनग्न होकर नहाने की कोशिश करती है, लेकिन उन्हें या तो खुद को ढंकने की सलाह दे दी जाती थी या फिर उन्हें स्विमिंग पूल से जाने को बोलदिया जाता था और कभी-कभी तो उनके दोबारा वहां आने पर ही प्रतिबंध लगा दिया जाता था, पर अब उन्हें इसको लेकर छूट मिल चुकी है कि वो टॉपलेस होकर नहा सकती हैं. हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि बर्लिन में टॉपलेस होकर नहाने वाला ये नया नियम कब से लागू किया जाने वाला है.

2046 को लेकर NASA का अनुमान...पृथ्वी से इस दिन टकराएगा एस्टेरॉयड

अचानक से फूलने लगा बच्ची का सिर...जब की जाँच तो उड़ गए डॉक्टरों के होश

OMG ! पिछले 28 सालों से नारियल पानी पर जिंदा है शख्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -