अचानक से फूलने लगा बच्ची का सिर...जब की जाँच तो उड़ गए डॉक्टरों के होश
अचानक से फूलने लगा बच्ची का सिर...जब की जाँच तो उड़ गए डॉक्टरों के होश
Share:

दुनिया में कई तरह के अजीबोगरीब मेडिकल  केस सामने आते रहते है. इनमें से कुछ केस लोगों के होश तक उड़ा देते है कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है? सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही अजीब सा केस चर्चा का विषय बना हुआ है. इसमें 1 वर्षकी बच्ची की खोपड़ी के अंदर से डॉक्टर्स ने चार इंच का फीटस बाहर निकाला. ये फीटस बच्ची के खोपड़ी के अंदर काफी दिनों से पल रहा था. अमेरिकन अकादमी ऑफ़ न्यूरोलॉजी (American Academy Of Neurology) के जर्नल Neurology में प्रकाशित इस केस ने लोगों के होश उड़ा दिया है.

जर्नल में छपी इस खबर में बच्ची के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है.  खबरों का कहना है कि केस चीन का बताया जा रहा है. यहां एक साल की बच्ची के खोपड़ी के अंदर उसका जुड़वां भाई पनप रहा था. इस जुड़वां फीटस को डॉक्टर्स ने सर्जरी के माध्यम से बाहर निकाला. डॉक्टर्स के मुताबिक़, अजन्में बच्चे के कमर, हड्डियां और अंगुलियों में नाखून भी आ गए थे. यानी जब बच्ची मां के गर्भ में थी, तब इस फीटस का ग्रोथ बच्ची के दिमाग के अंदर ही हो रही थी. इस अजन्में बच्चे की लंबाई चार इंच थी.

यूं हुआ खुलासा: कहा  जा रहा है कि बच्ची का जन्म एक वर्ष पूर्व हुआ हुआ था. उस समय किसी को अंदाजा भी नहीं था कि बच्ची के अंदर उसका जुड़वां भाई जन्म ले रहा है. इसका खुलासा तब हुआ जब अचानक ही बच्ची की खोपड़ी का साइज धीरे धीरे बढ़ने लग गया. बच्ची के मां-बाप ने नोटिस किया कि बच्ची की खोपड़ी का साइज भी तेजी से बढ़ता जा रहा है और उसे चीजों को पकड़ने से लेकर बैठने तक में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. इस वजह से पेरेंट्स बच्ची को अस्पताल लेकर पहुंच गए. जब बच्ची की जाँच की गई तब समझ आया कि असल में बच्ची की खोपड़ी के अंदर एक और फीटस मौजूद था. डॉक्टर्स ने तुरंत सर्जरी के माध्यम से इस अजन्में बच्चे को बच्ची की खोपड़ी से बाहर निकाला.

OMG ! पिछले 28 सालों से नारियल पानी पर जिंदा है शख्स

98 की माँ 77 की बेटी...इस महिला के 23 बच्चे और 230 परपोते...हैरान कर देने वाली है कहानी

फिल्म पुष्पा के गाने पर इस बच्ची का डांस देख दीवाने हुए लोग, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -